October 19, 2024

ख़बरे टी वी – जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक।

आज जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।
लॉक डाउन की अवधि में राज्य के बाहर से आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से प्रखंड/पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर पर 14 दिनों तक रखने का निदेश दिया गया।इन लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग कराते हुए प्रतिदिन स्थिति पर नजर बनाए रखने का निदेश दिया गया। इनमें से किसी को कोई लक्षण दिखे तो अविलंब अस्पताल के आइसोलेशन में शिफ्ट करने की कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।ऐसे सभी लोगों को आपदा प्रबंधन विभाग के मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप भोजन उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया।
सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अप्रैल माह के खाद्यान्न का अविलंब उठाव कराकर जन वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरण सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।
सरकार द्वारा प्रत्येक राशनकार्ड धारी को प्रत्येक व्यक्ति 5 किलोग्राम चावल मुफ्त में दिया जायेगा। इस अतिरिक्त खाद्यान्न का भी अविलंब उठाव कराकर वितरण सुनिश्चित कराने का निदेश सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। अब तक जिला के लगभग 26 प्रतिशत डीलर को अप्रैल माह के खाद्यान्न की डोर स्टेप डिलीवरी की जा चुकी है।इसका वितरण तेजी से सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक,अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, सिविल सर्जन सहित विभिन्न जिला स्तरीय कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News