October 19, 2024

ख़बरे टीवी – गिरियक प्रखंड झेत्र के दुर्गापुर गांव में उस वक्त अफरा तफरी हो गया जब एक 16 वर्षीय लड़की की मौत विद्युत तार के चपेट में आने से हो गयी

गिरियक प्रखंड झेत्र के दुर्गापुर गांव में उस वक्त अफरा तफरी हो गया जब एक 16 वर्षीय लड़की की मौत विद्युत तार के चपेट में आने से हो गयी । घटना सहायक थाना पावापुरी क्षेत्र के दुर्गापुर गांव की है । इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है । ग्रामीण इस घटना का दोषी बिजली विभाग को ठहराते हुए मृतक के परिजनों का मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे ।
मिली जानकारी के अनुसार दुर्गापुर गांव की डोमन मिस्त्री के 16 वर्षिय पुत्री प्रीति कुमारी अपने घर से थोड़ी दूर खेत में सब्जी लाने के लिये निकली थी । जैसे ही घर से थोड़ी ही दूर स्थित पहुंची की खेत के पास बिजली का तार जमीन पर गिरा था और वह इस तार की चपेट में आ गई। ग्रामीणों ने बताया कि तार से बिजली की तेज करंट प्रवाहित हो रही थी जिसकी चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गयी और लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजन व गांव के लोग बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए गुस्सा हो गए और लोगों ने मौके पर शव के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इधर लड़की की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजन रोने-बिलखने लगे । मौके पर ही थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और परिजनों से समझा बुझाना शुरू किए लेकिन परिजन लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।


“नही दिखा सोशल डिस्टेंशिंग का ख्याल”

स्वाभाविक है जब इस तरह की घटना होती है तो परिजनों के लिए बड़ी दुखद होती है । ऐसे में दुख की घड़ी मैं दर्द बांटना आम लोगों का काम होता है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि फिलहाल देश एक बड़ी समस्या कोरोना वायरस के भयावह प्रकोप से झूझ रहा है जिसके चलते केंद्र एव राज्य सरकार द्वारा और कोरोना का प्रसार रोकने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस की लगातार हिदायत दी जा रही है और इसी के फलस्वरूप पूरे देश मे 21 दिनों का लॉक डाउन है । इसके बाद भी घटना की जानकारी मिलते ही लोग घरों से बाहर निकलकर घटनास्थल पर सैंकड़ों की संख्या में भीड़ जमा होकर उलंघन करता दिखा । लोकडौन मैं भीड़ की शक्ल कितना डरावन और भयावह बन सकता है यह भी सोचने की बात है । कहा जाय कि रोष में ग्रामीण लोकडाउन का पालन करना भूल गए और इस भूल का कितना बड़ा खामियाजा हो सकता है अनुमान लगाना मुश्किल है क्योंकि अधिकांस लोगों को इस घड़ी मैं लोगों के मुंह परमास्क और सामाजिक दूरी की बात का खयाल ही नही रहा। हालांकि इस दौरान पुलिश लगातार लोगों को समझाते नजर आये । जिसके चलते स्थानीय प्रशासन से बहसबाजी भी हो गयी ।

Other Important News