October 18, 2024

ख़बरे टीवी – जाने क्या होगा बाबा रे, अभी अच्छी तरह से गर्मी आई भी नहीं की बिहार में इस बार फिर दस्तक दे दी यह बीमारी

जाने क्या होगा बाबा रे, अभी अच्छी तरह से गर्मी आई भी नहीं की बिहार में इस बार फिर दस्तक दे दी यह बीमारी, पिछले वर्ष इस बीमारी ने 111 बच्चे की ली थी जान और इस बार भी शुरुआत एक बच्चे की मौत है

बिहार के मुजफ्फरपुर में गर्मी की धमक के साथ ही एईएस (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इससे पीडि़त एसकेएमसीएच के पीआइसीयू वार्ड संख्या दो में भर्ती तीन वर्षीय आदित्य कुमार की मौत हो गई।

स्थिति गंभीर होने पर उसे शुक्रवार की देर रात से वेंटिलेटर पर रखा गया था। वहीं भर्ती पूर्वी चंपारण जिले के पांच वर्षीय सपना कुमारी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है।


इस बीमारी से सीजन में पहली मौत है। अस्पताल अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही ने बताया कि दो बच्चों को भर्ती किया गया था। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि दूसरे की स्थिति में सुधार हो रहा है।उन्होंने बताया कि एईएस को लेकर सभी को अलर्ट कर दिया गया है। अस्पताल में बच्चों की इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई है।

मालूम हो कि एईएस से बीते वर्ष 431 बच्चे बीमार होकर भर्ती हुए थे। 111 बच्चे मौत के मुंह में चले गए थे। वहीं, 320 बच्चे क्योर होकर अस्पताल से लौटे थे।

Other Important News