October 19, 2024

ख़बरे टीवी –  जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज जिला में निर्माणाधीन विभिन्न सड़क परियोजनाओं एवं इससे संबंधित भू अर्जन को लेकर समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई

जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क परियोजनाओं के निर्माण एवं इससे संबंधित भू अर्जन की बैठक

 जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज जिला में निर्माणाधीन विभिन्न सड़क परियोजनाओं एवं इससे संबंधित भू अर्जन को लेकर समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई।

 बिहार शरीफ- राजगीर (एनएच 82) के संपूर्ण भाग में जमीन से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान कर लिया गया है। जिला पदाधिकारी ने कार्यकारी एजेंसी को शेष निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। इस सड़क मार्ग में कोसुक पुल के पास बिजली के हाई ट्रांसमिशन लाइन को शिफ्ट करने के लिए संपूर्ण कार्य योजना बनाकर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश कार्यकारी एजेंसी के अभियंता को दिया गया।

 एनएच 30 ए के एक भाग में भू अर्जन संबंधी समस्या को लेकर निर्माण कार्य अवरुद्ध था। इस भाग में भू अर्जन संबंधी प्रक्रिया को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया। 

एकंगर सराय बाईपास के निर्माण हेतु अर्जित की गई भूमि के मुआवजा भुगतान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। इस बाईपास के निर्माण के लिए निविदा निकाली जा चुकी है, जो प्रक्रियाधीन है।

 नालंदा-इस्लामपुर पथ में निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हिलसा को दिया गया। इस पथ में जहां भी जमीन से संबंधित स्थानीय समस्या आ रही है, इसका त्वरित निवारण सुनिश्चित करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा को दिया गया।

 राजगीर डिग्री कॉलेज के संपर्क पथ का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य को 31 मार्च तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

 बिहारशरीफ में किसान सिनेमा हॉल के पास निर्माणाधीन पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए मई माह तक पूर्ण कराने का निर्देश पुल निर्माण निगम के अभियंता को दिया गया।

 कब्रिस्तान घेराबंदी एवं मंदिर चहारदीवारी निर्माण के लिए विभाग द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार कब्रिस्तान एवं मंदिर की सूची प्राथमिकता का निर्धारण करते हुए तैयार करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को दिया गया।

 बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हिलसा/बिहार शरीफ, कार्यपालक अभियंता एनएचएआई, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग, कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News