October 19, 2024

ख़बरे टीवी – आखिर कहा बिहार में अगर फिटनेस सर्टिफिकेट लेना है, तो पांच सौ रुपया नजराना के तौर पर देना पड़ेगा

आखिर कहा बिहार में अगर फिटनेस सर्टिफिकेट लेना है तो पांच सौ रुपया नजराना के तौर पर देना पड़ेगा

अगर आपको बेगूसराय सदर अस्पताल से फिटनेस सर्टिफिकेट लेना है तो पांच सौ रुपया नजराना के तौर पर देना पड़ेगा। दरअसल आज सिविल डिफेंस के कुछ अभ्यार्थी अपना फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे । लेकिन जब उन्होंने मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों से फिटनेस सर्टिफिकेट बना देने की गुजारिश की तो सीधे-सीधे पांच सौ रुपये नजराणे की मांग की गई । थक हार कर अभ्यार्थियों ने पांच-पांच सौ रुपया घूस के तौर पर जमा किया तब कहीं जाकर अभ्यार्थियों का फिटनेस सर्टिफिकेट उपलब्ध हो पाया।

इसी दौरान किसी अभ्यर्थी ने इस पूरे गड़बड़झाला का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब इस संबंध में आरोपी कर्मचारी आर्यन से पूछा गया तो तो लगा जैसे उनको सांप सूंघ गया और वह बिना कुछ बोले चलते बने । लेकिन जब मौके पर मौजूद आदेशपाल से पूछा गया तो सीधे-सीधे उसने आरोप सीएस पर लगाते हुए कहा की सी एस के आदेश से ही वर्षों से यह राशि वसूली जा रही है । लेकिन अस्पताल के सिविल सर्जन ने इस पूरे मामले को सिरे से खारिज करते हुए कहा ऐसा ना तो कोई आदेश जारी किया गया है और ना ही ऐसा नियम है ।

सी एस ने कहा इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। वही अभ्यार्थियों ने आरोप लगाया कि यह कोई पहला वाकया नहीं बल्कि शुरू से ही सदर अस्पताल में नजराने की वसूली की जाती रही है ,नहीं देने पर अभ्यर्थियों को 10 से 15 दिन तक दौड़ाया जाता है । थक हार कर अभ्यार्थी घूस देकर अपना फिटनेस सर्टिफिकेट प्राप्त करते हैं ।

Other Important News