October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी ने सिलाव प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, निरीक्षण के क्रम में प्रखंड कृषि पदाधिकारी 11:15 बजे कार्यालय में आए। जिला पदाधिकारी ने उनसे स्पष्टीकरण पूछते हुए 1 दिन का वेतन कटौती करने का निर्देश दिया

जिला पदाधिकारी ने सिलाव प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज सिलाव प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में उन्होंने नवनिर्मित भवन परिसर में जहां-तहां दीवारों पर पान थूकने का निशान पाया। इसको लेकर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को ऐसा काम करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आर्थिक दंड अधिरोपित करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस आशय का बोर्ड भी बाहर लगाने का निर्देश दिया।
प्रखंड विकास पदाधिकारी को सभी कार्यालयों को व्यवस्थित ढंग से चलाने का निर्देश दिया गया। सभी कर्मियों को उपयुक्त परिधान में ही कार्यालय में आने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी कर्मियों को अपना अपना आई कार्ड गले में लगाने का निर्देश भी दिया गया। सभी टेबल पर कार्य करने वाले कर्मियों का नाम प्रदर्शित करने का निर्देश भी दिया गया।
निरीक्षण के क्रम में प्रखंड कृषि पदाधिकारी 11:15 बजे कार्यालय में आए। जिला पदाधिकारी ने उनसे स्पष्टीकरण पूछते हुए 1 दिन का वेतन कटौती करने का निर्देश दिया।
बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भी कार्यालय में उपस्थित नहीं थी। उनसे दूरभाष पर बात की गई तो बताया गया कि वह बड़गांव में विभागीय कार्य से गई हुई हैं। जिला पदाधिकारी ने उनसे उनका लाइव लोकेशन मोबाइल पर भेजने का निर्देश दिया जो उनके द्वारा सही ढंग से नहीं भेजा जा सका। कुछ देर बाद वह कार्यालय में पहुंची। जिला पदाधिकारी ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा।
प्रखंड में आपूर्ति शाखा के प्रभारी सनोज कुमार भी अनुपस्थित थे। जिला पदाधिकारी ने उनका वेतन स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कैश बुक आदि का भी अवलोकन किया तथा इसे व्यवस्थित ढंग से संधारित करने का निर्देश दिया। दाखिल खारिज के लंबित मामलों का अविलंब निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया, अन्यथा संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी के विरुद्ध आर्थिक दंड अधिरोपित किया जाएगा।
प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत नानंद पंचायत में 11 स्वीकृत लाभुकों में से मात्र 1 लाभुकों तृतीय किस्त का भुगतान किया गया है इस पर जिला पदाधिकारी ने संबंधित आवास सहायक के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।
उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण करने एवं पर्याप्त साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया।

Other Important News