October 20, 2024

#nalanda: एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत सरस्वती विद्या मंदिर चोरसुआ के बच्चों व शिक्षकों के सहयोग से वृक्षारोपण… जानिए

 

 

 

 

 

 

एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत सरस्वती विद्या मंदिर चोरसुआ के बच्चों व शिक्षकों के सहयोग से वृक्षारोपण….

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: माय भारत नेहरू युवा केंद्र नालन्दा, युवा कार्यक्रम एवम खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में रघुनंदन सेवा सदन चोरसुआ द्वारा एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत सरस्वती विद्या मंदिर चोरसुआ के बच्चों व शिक्षकों के सहयोग से खेल मैदान चोरसुआ में वृक्षारोपण किया गया। प्रधानमंत्री के आवाहन पर नेहरू युवा केन्द्र के निर्देशन में विभिन्न युवा क्लब व महिला मंडल द्वारा एक अभियान के रूप में एक पेड़ मां के नाम पर पौधारोपण किया जा रहा है। विद्यालय निदेशक सोनू कुमार सक्सेना ने कहा की यदि हम पर्यावरण संरक्षण पर बच्चों को जागरूक करें तो बच्चे आगे चलकर इसे अपने जीवन में उतरेंगे और दूसरे लोगों को भी ऐसा ही करने को कहेंगे। सचिव रोहित कुमार ने कहा की हमसब न सिर्फ वृक्ष लगाए बल्कि जहां भी हरे भरे वृक्ष की कटाई हो वहा अपना विरोध दर्ज करे और कानून का सहारा लेकर वृक्षों को बचाएं क्योंकि एक पेड़ दस लोगों के लिए ऑक्सीजन उत्पन करता है। अधिवक्ता कुमुद रंजन सिंह ने कहा की पौधे में भी जीवन है इसलिए हरे भरे पौधों को काटने या नष्ट करने पर कठोर दण्ड का प्रावधान है। जिला युवा अधिकारी पिंकी गिरी ने कहा की विभिन्न क्लबों द्वारा किया जा रहा पौधारोपण आने वाले समय में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक अहम कदम साबित होगा। उन्होंने कहा की वृक्षारोपण कार्यक्रम में रघुनंदन सेवा सदन चोरसुआ, मगध समाज कल्याण प्रतिष्ठान, नैशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन, श्रृष्टि युवा क्लब, राष्ट्रीय बाल अभिनय संघ, आदर्श युवा क्लब रानाबिगहा, शेर युवा क्लब पचौरी, अमन युवा क्लब इस्लामपुर, भारतीय नारी सेवा संस्थान बिहारशरीफ, आदर्श ग्रामीण सांस्कृतिक विकास केंद्र तीनी लोदीपुर नागरनौसा, राजकुमार फाउंडेशन रहूई, शारदा किशोरी क्लब दीपनगर, एकता युवा क्लब खिदरचक, सृजन नालंदा, युवा क्लब परासी नूरसराय का योगदान सराहनीय रहा।

 

 

 

 

Other Important News