October 18, 2024

#nalanda: शारदीय नवरात्रि के नवमी तिथि को हुआ हवन, शिवलोक हॉस्पिटल में कराया गया कुंवारी कन्याओं को भोजन …जानिए

 

 

 

 

शारदीय नवरात्रि के नवमी तिथि को हुआ हवन, शिवलोक हॉस्पिटल में कराया गया कुंवारी कन्याओं को भोजन ….

शारदीय नवरात्रि के नवमी तिथि को हुआ हवन, कराया गया कुंवारी कन्याओं को भोजन …. नौ देवी स्वरूप कन्यायो को पैर छू कर लिया आशिर्वाद…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी :  शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा किया जाता है। श्रद्धालु बड़े ही पवित्र भाव से शारदीय नवरात्र में माता के नौ रूपों की पूजा उपासना करते हैं। इसी कड़ी में नवमी तिथि को भक्तों ने पूरे विधि विधान से हवन किया तथा श्रद्धा भाव से कुंवारी कन्याओं व भैरो भैया को भोजन कराया  गया।

 

 

पौराणिक मान्यता है कि नवरात्रि में कुंवारी कन्याओं को भोजन कराना भक्तों के लिए कल्याणकारी होता है। हवन करने से सभी बिघन बाधा दूर होते हैं। समस्त पापों का नाश होता है। जगत जननी माता अपने भक्तों का चारों तरफ से कल्याण करती है।

 

 

नवमी को इसी कड़ी में बिहार शरीफ के नेशनल हाईवे 20 पर स्थित शिवलोक हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर बृजभूषण सिन्हा , डॉक्टर रत्न शीला सिन्हा समस्त परिवार की ओर से मां दुर्गा की आराधना के साथ-साथ  हवन एवं कन्याओं की पूजा करते हुए उनके पैर धोए गए उन्हें श्रृंगार किया गया…..

 

 

साथ ही बाल कन्याओं को शुद्ध शाकाहारी भोजन कराया गया एवं उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद ली गई की धरती पर के सभी प्राणियों की रक्षा प्रभु तुम्हारे हाथ में है और सभी को स्वस्थ काया , बुद्धि विवेक प्रदान करें ताकि समाज में प्रेम की भावना जागृत हो ….

 

 

 सिर्फ सभी लोग हर जाति धर्म को छोड़कर मानव जाति को माने ताकि सबका कल्याण हो…साथ ही डॉक्टर सिन्हा ने कहा कि सनातन धर्म सबसे पुराना धर्म और सबसे उन्नत एवं प्राकृतिक से जुड़ा हमारा धर्म सनातन हर जीव प्राणी के अनुसार से बना है, इसी वजह से लोगों को इस धर्म के प्रति आस्था, एकता एवं जागृति बढ़ानी चाहिए…