October 18, 2024

#nalanda: डॉ शशी भूषण कुमार ने कैपिटल यूनिवर्सिटी कोडरमा में जाकर स्टूडेंट का पीएचडी का वाइवा लिया… जानिए

 

 

 

 

 

डॉ शशी भूषण कुमार ने कैपिटल यूनिवर्सिटी कोडरमा में जाकर स्टूडेंट का पीएचडी का वाइवा लिया…

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: डीएन कॉलेज मसौड़ी के अंग्रेजी विषय के विभाग के प्रोफेसर सह ब्रिलिएंट ग्रुप के अध्यक्ष डॉक्टर शशी भूषण कुमार ने कैपिटल यूनिवर्सिटी कोडरमा में जाकर श्रीमती वंदना कुमारी को विषय अंग्रेजी में पीएचडी का वाइवा लिया। इनका टॉपिक था “,ए स्टडी ओं दि लिटरेरी जेनर ऑफ राजकमल झा एंड इट्स रिफ्लेक्शन ओं दि वर्सिज नयपाॅल क्रिटिसिज्म ऑफ़ इंडिया”। इस पीएचडी वाइवा कार्यक्रम के दौरान कैपिटल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ प्रमोद कुमार उपस्थित रहे एवं उन्होंने इस पीएचडी के वाइवा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अपने ओज पूर्ण भाषण में उपस्थित विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षा विदों एंव छात्रो को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएचडी वर्क यूनिवर्सिटी का एक रिसर्च वर्क बताया तथा अन्य सभी जो विद्यार्थी विभिन्न विषयों में भी पीएचडी कर रहे हैं या करना चाहते हो उन्होंने प्रीत करते हुए कहा कि डॉक्टर की डिग्री उन छात्रों को प्रदान की जाती है जो अपने एक खास विषय के ऊपर रिसर्च स्टडी तैयार कर एक महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एक प्रमुख स्रोत को पूरा करने की पूर्णता कोशिश करते हैं । इस पीएचडी वाइवा कार्यक्रम में डीएन कॉलेज के अंग्रेजी के प्रोफेसर सह ब्रिलियंट ग्रुप के डॉक्टर शशी भूषण कुमार जी ने भी श्रीमती वंदना जी के मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि आज हमारा देश भारत कई क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है लोग विभिन्न विषयों में रिसर्च स्कॉलर बनाकर भारत को कई क्षेत्रों में दुनिया के सामने नाम रोशन कर रहे हैं। वंदना जी एक प्रतिभावान महिला छात्रा है और अपने इस रिसर्च टॉपिक के माध्यम से कई नए आयाम खड़ी कर सकते हैं क्योंकि आज भारत में महिला सशक्तिकरण की महत्व बहुत विशाल है। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कई शिक्षा विदो के साथ-साथ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डिन तथा अन्य कई विश्वविद्यालय के प्रशासकीय अधिकारी भी मौजूद रहे। श्रीमती वंदना कुमारी जी की गाइड डॉक्टर जेसिका जी भी उपस्थित रहकर वंदना जी का मनोबल को और ऊंचा बढाया।