October 18, 2024

#nalanda: गांधी जयंती पर चेरो ओपी प्रभारी ने किया वृक्षारोपण…. जानिए

 

 

 

 

 

गांधी जयंती पर चेरो ओपी प्रभारी ने किया वृक्षारोपण….

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: हरनौत । मिजेरियर जर्मनी के सौजन्य से जीपीएसवीएस के तत्वावधान में चेरो ओपी परिसर में ओपी प्रभारी विकेश कुमार के मार्गदर्शन में जामुन , आंवला और शतावार के पौधे लगाए गए ।इस मौके पर ओपी प्रभारी विकेश कुमार ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्य महान कार्य है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं शास्त्री जयंती के मौके पर वृक्षारोपण का कार्य महान आत्मा के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण असंतुलन, जलवायु परिवर्तन एक वैश्विक मुद्दा है।साथ ही ग्लोबल वार्मिंग पूरी दुनिया के लोग चिंतित हैं। उन्होंने इस मौके पर प्रकृति प्रेम हेतु आवाहन किया कि अधिक से अधिक पौधे लगाए ताकि आसपास का वातावरण हरा भरा हो।
वही एएसआई विनोद कुमार ने पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधा लगाए जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए संस्था द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।
इस मौके पर जाने माने समाजसेवी दीपक कुमार ने कहा कि दुनिया भर के 15 सौ से अधिक वैज्ञानिकों ने यह चेतावनी दी है कि यदि समय रहते हुए पर्यावरण संरक्षण के प्रति मानव समाज नहीं चेता तो कुछ दशक बाद ही मानव का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।
इस मौके पर कलस्टर कोऑर्डिनेटर मोहम्मद साकिब ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हेतु अधिक से अधिक पेड़ लगाना चाहिए । उन्होंने कहा कि जीपीएसवीएस नालंदा के दो पंचायत के 10 गांव में स्वास्थ्य और पर्यावरण को लेकर जागरूकता कार्य कर रही है। इसी क्रम में स्वास्थ्य एवं पोषण वाटिका के समुचित संवर्धन हेतु महिलाओं को जागरुक कर रही है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया।
एक वृक्ष सौ पुत्र समान वृक्षारोपण कार्य महान।
मौके पर जीपीएसवीएस की ओर से पर्यावरण स्वास्थ्य सहेली मोनी कुमारी ने पर्यावरण और स्वास्थ्य संरक्षण हेतु औषधीय और फलदार पौधे लगाने की अपील की।इस मौके पर डॉक्टर लालू प्रसाद ,विकास कुमार आदि मौजूद रहे ।
सभी ने पर्यावरण संरक्षण हेतु अधिक से अधिक पेड़ लगाने का शपथ लिया।
वही संस्था द्वारा हासनचक और मुसहरी गांव में अमरूद ,आंवला ,जामुन ,शातावर ,नींबू पत्थलचट्टा ,पपीता ,केला सहित फलदार और औषधीय पौधे बांटे गए।

Other Important News