October 18, 2024

#nalanda: स्वच्छता ही सेवा कैंपेन के तहत जिले के डाक कर्मियों ने शुरू किया सफाई अभियान… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

स्वच्छता ही सेवा कैंपेन के तहत जिले के डाक कर्मियों ने शुरू किया सफाई अभियान…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: मनुष्य में स्वभाविक सौंदर्य वृत्ति होती है, जो सफाई की प्रवृति को जन्म देती है. धीरे धीरे यह आदत और फिर संस्कार बन जाती है. धर्म के आइनें में देखें तो मंदिर में पूजा, मस्जिद में नमाज और गिरजाघर में प्रार्थना को लेकर मान्यता है कि यह तभी स्वीकार्य होती है, जब हम स्वच्छ हो. स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता का संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए….

 

 

डाक विभाग नालंदा मंडल की ओर से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 अभियान के तहत मंगलवार को जिले के सभी डाकघरों सहित आस पास के कचरों की सफाई की गई।इस अवसर पर जिले के विभिन्न डाकघरों से स्वच्छता का संदेश दिया गया. साथ ही सामूहिक रुप से संकल्प लेते हुए स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. स्वच्छता के इस अभियान में सहभागी बनने के लिए अफसरों ,डाक कर्मियों से लेकर आमजन तक बड़ी तदाद में लोग शामिल हुए थे.

 

 

व्यापारी, विशेषज्ञ , अध्यापक , तो समाजसेवी भी थे. स्वच्छता अभियान की संकल्प यात्रा में पुरुषों के अलावे महिलाओं भी पूरे उत्साह से शामिल हुई. । उक्त बातों की जानकारी देते हुए नालंदा के डाक अधीक्षक कुंदन कुमार ने बताया की कोई भी समाज या देश केवल सरकारी प्रयासों से आगे नहीं बढ़ता है. उनकी उम्मीदों के पंख तब लगते हैं, जब जन जन इस भाव से भरा होता है कि उसे अपने दायित्वों के निर्वहन को लेकर उतना ही सजग रहना है. जितना अन्य से अपेक्षा होता है. स्वच्छता के प्रति सभी लोगों को सजग रहना चाहिए और अपने दायित्व का पालन करना चाहिए.

 

 

उन्होंने बताया कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के तहत विविधि कार्यक्रमों का आयोजन कर हर तबके को जागरुक किया गया है. सामूहिक प्रयास से ही अभियान सफल होगा. स्वच्छता अभियान को प्रभावी बनाने के लिए लोगों का सहयोग अपेक्षित है.मौके पर सहायक डाक अधीक्षक मनोज कुमार डाकपाल अमलेश कुमार, मिथलेश कुमार, राजीव रंजन कुमार, निरंजन कुमार,रंजन कुमार, पाली कुमारी सहित कई डाककर्मी मौजूद रहे.।

 

 

 

 

Other Important News