October 18, 2024

#nalanda: 21 वीं सदी के कौशल हेतु कार्यशाला का आयोजन….. जानिए

 

 

 

 

 

 

21 वीं सदी के कौशल हेतु कार्यशाला का आयोजन
स्थान-प्रखंड कार्यालय नूरसराय सभागार कक्ष…..

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: आज दिनांक 26 सितंबर 2024 को नूरसराय प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में यूनिसेफ के उड़ान परियोजना के अंतर्गत बाल रक्षा भारत के सहयोग से नूरसराय प्रखंड के ग्राम चरूईपर , जगदीशपुर तियारी , मथुरापुर,दोईया , रसलपुर डुमरावां, मेयार इत्यादि से किशोर किशोरियों को सशक्त और 21वीं सदी के कौशल ऑन लाइन और ऑफ लाइन सीखने के माध्यम के लिए एक उन्मुखीकरण कार्यशाला की गई। जिसमें जिला समन्वयक निशांत कुमार बाल रक्षा भारत द्वारा युवा हब एवम् कंप्यूटर संबंधित अन्य कोर्स पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।पुन: प्रखंड समन्वयक सुधा कुमारी द्वारा बाल अधिकार, बाल विवाह, बाल श्रम, दहेज प्रथा के विरुद्ध तथा स्वास्थ देखभाल पर भी चर्चा की गई और टोल फ्री नंबर-
बाल सहायता नंबर 1098,
महिला सहायता नंबर -181,
आपातकालीन नंबर -112 इत्यादि पर विस्तार से चर्चा की गई।उसके उपरांत प्रखंड कल्याण पदाधिकारी ,नूरसराय द्वारा किशोर किशोरियों कौशल सीखने और बाल अधिकार,बाल विवाह, बाल श्रम, नशा, दहेज प्रथा के विरुद्ध आवाज उठाने पर जोर दिए तथा किशोर किशोरी को सशक्तिकरण के लिए विकासमित्र द्वारा बनाए गए समूह के साथ पाक्षिक/मासिक बैठक करने के लिए बोले।
इस कार्यशाला में ज्योति,पूजा,रानी,समता,स्नेहा,विशाल,राहुल,
रोहित,आयुष,साहिल
संगीता,अभिषेक इत्यादि किशोर किशोरियों ने भाग लिया तथा शिक्षा कुशल युवा प्रोग्राम से मुकेश जी का सफल सहयोग रहा।

 

 

Other Important News