October 18, 2024

#nalanda: ब्राउन शुगर एवं ड्रग्स पर शिकंजा के लिए एसडीओ एवं डीएसपी ने की बैठक …. जानिए

 

 

 

 

 

 

ब्राउन शुगर एवं ड्रग्स पर शिकंजा के लिए एसडीओ एवं डीएसपी ने की बैठक ….

चिंता : नशे के दलदल में फँसकर शहर में कई युवकों ने की है आत्महत्या, लोगों में ख़ौफ़ …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: हिलसा ( नालंदा ) तेज़ी से बढ़ रहे ब्राउन शुगर / ड्रग्स एवं अन्य प्रकार की घातक नशीली वस्तुओं पर अंकुश के लिए अनुमंडल प्रशासन और नागरिकों के बीच एक आवश्यक बैठक शुक्रवार को एसडीओ प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी . इस बैठक में सभी सम्बंधित पदाधिकारियों के अलावा शहर के सामाजिक कार्यकर्ता, राजनैतिक कार्यकर्ता , चिकित्सक एवं वैसे दर्जनों अभिभावकों ने हिस्सा लिया जिनके बच्चे हाल के दिनों में ब्राउन शुगर/ इंजेक्शन, स्मैक या फिर अन्य तरह की नशीली वस्तुओं का बुरी तरह शिकार हुए हैं . बैठक में शामिल लोगों ने एक स्वर में कहा कि इन दिनों तेज़ी से नशे की गिरफ़्त में आने वाले किशोर, बच्चे एवं युवकों की संख्या बढ़ी है . शहर के एकांत जगहों पर झुण्ड में बैठे लड़कों के बीच विक्रेता शुरू में तो मुफ़्त बीएस बाँटता है लेकिन जब आदत लग जाती है तो मोटी रक़म वसूल करता है . माँ बाप से पैसे नहीं मिलने पर नशाखोर चोरी- छिनतई जैसी घटना को अंजाम दे रहा है . इससे न केवल घर बर्बाद हो रहा है बल्कि अपराध भी तेज़ी से बढ़ रहा है. लोगों ने प्रशासन से माँग की है क़ि बिना समय गवाए तत्काल टास्क फ़ोर्स गठित किया जाए और नियमित धर – पकड़ अभियान चलाकर नशाखोरी पर अंकुश लगाया जाए. एसडीओ ने लोगों से कहा कि अनुमंडल प्रशासन इस विषय को लेकर बेहद गम्भीर है और जल्द ही बेहतर परिणाम सामने आएगा . उन्होंने पुलिस विभाग को इसके लिए कई आवश्यक निर्देश दिए . इसके अलावा शहर के गणमान्य लोगों से भी जागरुकता अभियान चलाकर नशा विरोधी मुहिम को तेज करने पर बल दिया . बैठक को सम्बोधित करते हुए डीएसपी सुमित कुमार ने कहा कि नशे के सौदागर शीघ्र सलाख़ों के पीछे होंगे और जो भी युवा नशा करते पकड़ा जाएगा उसे नशा मुक्ति केंद्र में भेज दिया जाएगा . बैठक में दर्जनों वैसे पुरुष – महिला अभिभावक भी शामिल हुए जिनके बच्चे नशे की गिरफ़्त में बुरी तरह फँस चुके हैं . सभी ने चिंता प्रकट करते हुए शीघ्र पाबंदी की गुहार प्रशासन से लगायी . बैठक में समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव के अलावा नगर परिषद के मुख्य पार्षद धनंजय कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार, बीडीओ अमर कुमार, मो. परवेज़, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी, गौरव प्रकाश, अर्जुन विश्वकर्मा, जितेंद्र रजक, थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार, रेड क्रॉस के प्रसाद, विजय कुमार विजेता , विकास कुमार,हुमायूँ जी, मामुल नसीद रसवी,, सन्तोष पार्थ, अभिषेक कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे .