October 18, 2024

#nalanda: बिहार सरकार के द्वारा गरीब परिवारों को दी जा रही है कई सुविधाएं… जानिए

 

 

 

 

 

 

बिहार सरकार के द्वारा गरीब परिवारों को दी जा रही है कई सुविधाएं – मंत्री श्रवन कुमार

सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार के दी जा रही योजनाओं का लाभ को रखें जानकारी- सांसद कौशलेंद्र कुमार।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार सरकार गरीब परिवारों क बेहतर सुख सुविधा देने के लिए हर समय चिंतित रहते हैं, कोई गरीब परिवार घर से बेघर ना हो इसके लिए लोगों को समय-समय पर रहने के लिए जमीन वह पर्चा भी उपलब्ध कराती है, इसलिए सरकार की योजनाओं से मिलने वाले लाभो को लोग हर हमेशा जानकारी रखें जिससे सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न हो।
यह बातें ग्रामीण विकास मंत्री श्रवन कुमार एवं सांसद कौशलेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से प्रखंड कार्यालय के सभागार में 39 भूमिहीन परिवारों को जमीन का पर्चा वितरण करते हुए कही। मंत्री श्रवन कुमार ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए हमेशा काम करते रहती है । आज लोगों को रोटी, कपड़ा ,मकान, स्वास्थ्य ,चिकित्सा, शिक्षा हर लोगों को दी जा रही है। मंत्री श्रवन कुमार ने कहा कि इतना ही नहीं सरकार आपदा से पीड़ित परिवारों को चार लाख की सहायता राशि परिवार लोगों को दी जा रही है। राजगीर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में हुई आपदा से घटित घटनाओं में तीन लोगों को बीस बीस हजार रुपए का चेक दिया गया। जिसमें पटेल नगर के मुन्नी देवी, रसलपुर जयरानी देवी, एवं हसनपुर गांव के रेखा देवी को सहायता राशि का चेक दी गई है। मंत्री श्रवन कुमार ने कहा कि आप लोग सरकार पर हमेशा भरोसा रखें कोई परिवार घर से बेघर नहीं होगा जिसके पास जमीन नहीं है उसे जमीन भी उपलब्ध कराई जा रही है, और जिनके पास जमीन है उसको दखल कब्जा का पर्चा भी दी जा रही है ताकि सरकारी योजनाओं का लाभ ले सके। इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा सरकार के द्वारा जो भूमिहीन परिवारों को पर्चा दी जा रही है और जो छूट गए हैं उन्हें भी जोड़ने का काम किया जा जाएगा । सांसद ने कहा कि आप लोग अच्छे से रहकर अपने बच्चों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ने का काम करें ताकि पढ़ लिखकर एक समाज का अच्छा नागरिक बन सके। भूमिहीन परिवारोंको मे बरनौसा, मेयार, झालर, दोगी, रटना आदि गांव के लोगों को जमीन का पर्चा दिया गया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी कुमार ओमकेश्वर, डीसीएलआर उपेंद्र सिंह,अंचलाधिकारी अनुज कुमार, वीडियो मुकेश कुमार, के अलावे जनप्रतिनिधियों में पूर्व जिला परिषद सदस्य अनीता गहलोत , पैक्स अध्यक्ष अलेन्दर, जदयू नेता मुन्ना कुमार ,जयराम सिंह सहित ग्रामीण क्षेत्रके लोग शामिल हुए।

Other Important News