October 18, 2024

#nalanda: ब्रिलिएंट ग्रुप के विशाल सभागार में कृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व संध्या पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम… जानिए

 

 

 

 

ब्रिलिएंट ग्रुप के विशाल सभागार में कृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व संध्या पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम…

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार शरीफ के सुंदर गढ़ स्थित ब्रिलिएंट ग्रुप के विशाल सभागार में कृष्ण जन्माष्टमी के पूर्व संध्या पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इसमें नन्हे नन्हे छोटे-छोटे बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण एवं राधा का भेष धारण कर बांसुरी बजाते हुए दर्शाया गया। यह पर्व हमारे हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है जिसे पूरे भारतवर्ष में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। विद्यालय के डायरेक्टर डॉक्टर धनंजय कुमार ने कहा कि यह पर भगवान श्री कृष्ण के जीवन और शिक्षा पर आधारित है उनका जीवन ज्ञान वीरता और प्रेम का मिश्रण था।

 

 

अपने चंचल शुरुआती वर्षों से लेकर एक दिव्य मार्गदर्शक के रूप में अपनी भूमिका तक कृष्ण ने दिखाया कि उद्देश्य और आनंद के साथ कैसे जीना है। विद्यालय के अध्यक्ष डॉक्टर शशी भूषण कुमार ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों भगवान श्री कृष्णा बचपन में जितना चंचल नटखट और चतुर्थ है बड़े होने पर वही भगवान श्री कृष्ण ने कई प्रकार से हमारे इस पृथ्वी पर मनुष्य,जीव जंतु,पेड़ पौधों को अपने प्रेम की डोर में बांधकर लोगों के मन में शांति भक्ति एवं शक्ति का ताकत दिया । राधा कृष्ण की जोड़ी आज भी हर घर में पूजनीय तौर पर रखी जाती है। इसलिए आप सभी बच्चों बचपन में जितना नटखट क्यों ना हो लेकिन आने वाले एक उम्र की पड़ाव में आपको भी भगवान श्री कृष्ण की तरह ही शिक्षा के साथ-साथ भक्ति प्रेम करुणा एवं दूसरे की सेवा का सागर अपने परिवार और समाज के लिए बना है।

 

 

विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर पुष्प लता विद्यार्थी ने अपने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए कहीं की श्री कृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लाह से मनाया जाने वाला एक उत्साह पूर्ण त्यौहार है। यह अवसर हम सभी को प्रेम कड़ी मेहनत सामाजिक संबंध कर्म आदि के बारे में भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाओं का पालन करने के लिए भी आमंत्रित करता है जो सुखी एवं समृद् जीवन के लिए हमें ज्ञान प्रदान करते हैं। सभागार में बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण से संबंधित कई प्रकार की झांकियां प्रस्तुत किया जिसमें मटकी फोड़ (दहीहंडी )मुख्य रूप से पेश किया गया। इस प्रकार हम कह सकते हैं कि यह त्यौहार सभी भक्तों के लिए कृष्ण की शिक्षाओं पर विचार करने की शिक्षा देता है ।

 

 

कृष्णा एक ऐसे शिक्षक हैं जिन्होंने अपने अनुयायियों को प्रेम करुणा और दूसरों की सेवा का महत्व सिखाया उनकी शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक है और लोगों को अधिक पूर्ण और सार्थक जीवन जीने में मदद कर सकती है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षकों में रंजय कुमार सिंह,पवन कुमार, किशोर कुमार पांडे ,विजय कुमार, राजकुमार सिंह, गांगुली सर,अभिषेक सर, नाजिया खान ,मिलन मैंम, अपर्णा मैंम, रिंकू मैंम, दूरक्क्षा मैंम, सबा मिस , अंकित मिस , रौनक मिस , सीमा मैंम, हिना मिस उपस्थित होकर बच्चों के इस कार्यक्रम को और सफल बनाने की चेष्टा की । 

Other Important News