October 18, 2024

#nalanda: सभी वर्गों के विकास को कृतसंकल्पित है सरकार:- मंत्री श्रवण कुमार

 

 

 

 

 

 

 

 

सभी वर्गों के विकास को कृतसंकल्पित है सरकार:- मंत्री श्रवण कुमार

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार शरीफ के वार्ड नंबर 48 में 22 लाख 95 हजार की राशि निरज कुमार के घर से मेन रोड तक नाला निर्माण नवनिर्मित पी सी सी ढलाई में रोड से मचक यादव के घर तक 15 लाख की राशि से नवनिर्मित पीoसीoसीo कार्य मघडा मोड़ महादलित टोला में 6 लाख 69 हजार की राशि से नवनिर्मित स्टैंड पोस्ट विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार के द्वारा किया गया।

 

 

इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार की सरकार को सभी वर्ग के न्याय के साथ विकास की चिंता है। राज्य में सब को पुल पुलियों का निर्माण कराया गया है राज्य के सुदूर क्षेत्र से 6 घंटे में राजधानी पटना पहुंचने का लक्ष्य वर्ष 2016 में ही पूरा कर लिया गया है इसके बाद भी सरकार ने इस लक्ष्य को 5 घंटे करने का निर्णय लिया है इसके लिए बड़ी संख्या में सड़कों एवं पुल पुलियों का निर्माण कराया जा रहा है।

 

 

इनको मेंटेनेंस का भी काम किया जा रहा है। हर घर नल का जल हर घर शौचालय तथा दोनों को पक्की सड़क से जोड़ने का काम पूरा हो गया है। महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया जा रहा है और महिलाओं को रोजगार देने एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। अगले साल में युवाओं को 10 लाख की जगह 12 लाख नौकरी दी जाएगी इसके लिए पदों का सृजन एवं बहाली का काम लगातार जारी है जहां तक रोजगार की बात है पिछले 4 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में 24 लाख लोगों को रोजगार दे दिया गया है तथा इस साल और अगले साल में 10 लाख और लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है ।

 

 

इस प्रकार 10 लाख रोजगार की जगह 34 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा कहा करते हैं कि हमने सभी धर्म धर्म एवं सभी जाति के लोगों के लिए काम किया है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद बंटी कुमारी जदयू प्रवक्ता डॉक्टर डा धनंजय कुमार देव प्रखंड अध्यक्ष संजय कुशवाहा बिट्टू कुशवाहा जयंत शर्मा अविनाश सिंह युगल किशोर मुखिया विश्वास सिंह संजय प्रसाद कुशवाहा अनुज प्रसाद कुशवाहा नीतीश पांडे राजू गुप्ता नवीन रावत ई अली दिनेश साहू इंदु चौहान धर्मेंद्र यादव रंजीत चौधरी फंटू सिंह संतोष मेहता राजा पांडे सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

 

 

Other Important News