October 18, 2024

#nalanda: बिहाशरीफ जिला मुख्यालय अंतर्गत 25 परीक्षा केन्द्रों पर प्रति पाली में 18110 परीक्षार्थी होंगे परीक्षा में शामिल.. जानिए

 

 

 

 

 

 

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती), बिहार द्वारा सिपाही के पद पर नियुक्ति हेतु दिनांक – 07 अगस्त 2024 (बुधवार) को एकल पाली में होगी लिखित परीक्षा आयोजित…

बिहाशरीफ जिला मुख्यालय अंतर्गत 25 परीक्षा केन्द्रों पर प्रति पाली में 18110 परीक्षार्थी होंगे परीक्षा में शामिल..

स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन हेतु तैयारी पूरी…

केंद्र प्रेक्षक- सह- स्टैटिक दंडाधिकारी एवम पुलिस पदाधिकारी 100 एवम एवं 5 उड़नदस्ता दंडाधिकारी किये गए प्रतिनियुक्त…

सभी केंद्राधीक्षकों, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की की गई संयुक्त ब्रीफ़िंग…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा सिपाही के पद पर नियुक्ति हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन 07 अगस्त 2024 (बुधवार )को किया जाएगा।
एकल पाली की परीक्षा 12:00 बजे मध्याह्न से 02:00 बजे अपराह्न तक आयोजित की जाएगी।
परीक्षा का आयोजन बिहार शरीफ जिला मुख्यालय के 25 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। इन परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक पाली में 18110 अभ्य्यर्थी शामिल होंगे।
प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक केंद्र ऑब्जर्वर एवं दो-दो स्टैटिक दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। परीक्षा के स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में आयोजन को लेकर 12 गश्ती दल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। साथ ही 05 वरीय पदाधिकारी उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए हैं। जो लगातार विभिन्न सम्बद्ध परीक्षा केंद्रों के बीच भ्रमणशील रहते हुए स्वच्छ परीक्षा का संचालन सुनिश्चित कराएंगे।

एकल पाली के परीक्षार्थियों के लिए 9:30 बजे पूर्वाह्न में रिपोर्टिंग समय निर्धारित है।
किसी भी परिस्थिति में परीक्षा हॉल /कक्ष में मोबाइल फोन/ किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गजट के साथ परीक्षार्थियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
परीक्षा के सुगम संचालन हेतु जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या- 06112-235288 है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा को नियंत्रण कक्ष का वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में नामित किया गया है । साथ ही नियंत्रण कक्ष में सुरक्षित दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।
टाऊन हॉल में की गई संयुक्त ब्रीफ़िंग में सभी पदाधिकारियों को केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा परीक्षा के संचालन को लेकर निर्गत निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को संबंधित परीक्षा केंद्र पर पूर्वाहन 09:00 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।
संपूर्ण परीक्षा अवधि में सभी परीक्षा केंद्रों पर सतत वीडियोग्राफी कराई जाएगी। संपूर्ण परीक्षा अवधि में परीक्षा केंद्रों के 500 गज परिधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी।
परीक्षा के आयोजन के अवसर पर जिला मुख्यालय बिहार शरीफ में यातायात व्यवस्था सुगम बनाये रखने को लेकर अलग से दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

 

Other Important News