October 18, 2024

#patna: साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम के दूसरे दिन 54 लघुकथा का हुआ पाठ… जानिए

साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम के दूसरे दिन 54 लघुकथा का हुआ पाठ…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

खबरें टी वी: पटना। कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के सौजन्य से साहित्यिक संस्था सामयिक परिवेश द्वारा आयोजित तीन दिवसीय साहित्य, संगीत एवं नाट्य समागम के दूसरे दिन 54 साहित्यकारों ने लघुकथाओं का पाठ किया। इस लघुकथा पाठ के बहाने प्रेमचंद रंगशाला में संपूर्ण बिहार से आए साहित्यकारों का जमघट लगा रहा।कार्यक्रम का संयोजन और संचालन डा. ध्रुव कुमार कर रहे थे।

 

 

इसके पहले लिटेरा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपने मनभावन प्रस्तुती से दर्शकों का मन मोह लिया ।नन्हें -मुन्ने बच्चों का सधा हुुआ रियाज मंच पर परिलक्षित होता रहा तो कभी कभी उनका मासूम अभिनय दिल तक उतर जाता ।
संध्या सत्र में सात्विक वीणा के रचयिता सलिल भट्ट ने अपनी रोचक और शास्त्रीय का प्रस्तुति दी । पूरी प्रस्तुति में दर्शक आह और वाह के कशमकश के बीच झुमने को विवश हो रहे थे।

 

 

साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम के दूसरे दिन का समापन प्रसिद्ध लोक गायिका रेखा झा के लोक गायन से हुुआ।
मौके पर आयोजक संस्था सामयिक परिवेश की संस्थापिका ममता मेहरोत्रा ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी साहत्यकारों और कलाकारों का धन्यवाद ज्ञापन किया और कहा कि बाल कलाकारों को लगातार प्रोत्साहन की जरूरत है। सामयिक परिवेश उन्हें लगातार मंच देने की कोशिश करेगा।

 

Other Important News