October 18, 2024

ख़बरे टीवी – घूस लेते थाना प्रभारी का वीडियो वायरल, कम रिश्वत पर कहा- पूरे पैसे लाना, वरना जेल में कर दूंगा बंद, वीडियो सीएम तक पंहुचा , सीएम ने दिया जाँच कर करवाई करने का आदेश 

घूस लेते थाना प्रभारी का वीडियो वायरल, कम रिश्वत पर कहा- पूरे पैसे लाना, वरना जेल में कर दूंगा बंद   …… 

वीडियो सीएम हेमंत सोरेन तक पंहुचा , सीएम ने दिया जाँच कर करवाई करने का आदेश  ….. 

 

झारखण्ड पुलिस हमेश सुर्ख़ियों में बनी रहती है कभी शराब के नशे में झूमते तो कभी लॉकअप में पिटाई करते पर इस बार एक मामले को निपटारा करने के एवज़ में रिश्वत लेते और मांगते एक वीडियो वाइरल हुआ है , इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है की कैसे थाना प्रभारी को जब मामले के निपटारा हेतु दोनों पार्टी ने पहले 2 – 2 हज़ार रूपये दिए तो साफ़ थाना प्रभारी का कहना था की इसके बाद तुम लोग जब आओगे तो तुमलोगो को केश कर जेल भेज देंगे।दरअसल पहले मामले को सलटाने के एवज़ में 5000-5000 रुपये की मांग की गयी थी पर जब मामला सलट गया तो दोनों फरयादियों ने थाना प्रभारी को ही चुना लगा दिया और 2- 2 हज़ार रुपये देते वीडियो बना लिया। 

झरिया के अलकडीहा थाना प्रभारी ललन प्रसाद का घूस लेते एक वीडियो वायरल हुआ है, वीडियो सीएम हेमंत सोरेन तक पहुंच गया , जिसके बाद सीएम ने धनबाद एसएसपी को जाँच कर करवाई करने का आदेश दिया, जिसके बाद वह थाना प्रभारी सस्पेंड कर दिया गया । 

 वीडियो में केस मैनेज करने के नाम पर थाना प्रभारी घूस की मांग कर रहे हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है थाना प्रभारी पैसे ले रहे हैं. साथ ही वे इस बात की हिदायत भी दे रहे हैं कि अगली बार अगर कम पैसे लाये तो जेल में बंद कर दूंगा.गौरतलब है कि अलकडीहा थाना क्षेत्र में दो महिलाओं के आपस का विवाद थाना पहुंचा था. दोनों महिलाओं ने एक दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत थाना में की थी. इस मामले में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने थाना पहुंचकर समझौता करने की थाना प्रभारी से अपील की.अलकडीहा थाना प्रभारी ने दोनों महिलाओं से केस मैनेज करने के एवज में 5-5 हजार रुपये बतौर घूस मांग की थी. सामाजिक कार्यकर्ता के अनुसार, उन्होंने कहा कि था पांच-पांच हजार रुपये देने के बाद ही केस मैनेज होगा.थाना प्रभारी के फरमान के बाद दोनों महिलाएं घूस की रकम का जुगाड़ करने में जुट गयीं. किसी ने टीवी गिरबी रखकर पैसे का जुगाड़ किया तो किसी ने उधार मांगा. रुपये फिर भी पूरे नहीं हुए. सामाजिक कार्यकर्ता जब घूस की रकम लेकर थाना पहुंचे तो प्रभारी ललन प्रसाद भड़क गये और दोनों पर केस करने की धमकी देने लगे.  

Other Important News