October 19, 2024

ख़बरे टीवी – कर्मियों को प्रोन्नति देने के लिए कवायद शुरू, पदों को चिन्हित करने के बाद अर्हता के अनुसार कर्मियों को प्रोन्नति का लाभ दिया जाएगा

कर्मियों को प्रोन्नति देने के लिए कवायद शुरू

मंगलवार को देर शाम जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला स्थापना समिति की बैठक की गई।
जिला पदाधिकारी ने दो सप्ताह के अंदर आवश्यकता आधारित पदों के अनुरूप लिपिकों के पद को चिन्हित करने का निर्देश स्थापना उप समाहर्ता को दिया। पदों को चिन्हित करने के बाद अर्हता के अनुसार कर्मियों को प्रोन्नति का लाभ दिया जाएगा।
जिला में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए पैनल निर्माण हेतु प्राप्त दावा एवं आपत्ति का त्वरित निराकरण अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में गठित समिति को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। दावा आपत्ति के निराकरण के उपरांत पैनल को अंतिम रूप दिया जाएगा।
बैठक में सुनिश्चित वृति उन्नयन योजना अंतर्गत एसीपी/ एम ए सी पी के पांच मामलों में से तीन मामलों की स्वीकृति दी गई तथा अन्य दो मामलों से संबंधित त्रुटि का निवारण अविलंब सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया ताकि एसीपी का लाभ संबंधित कर्मियों को दिया जा सके।
अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति से संबंधित मामलों के संदर्भ में एक सप्ताह के अंदर अनुकंपा समिति की बैठक आहूत करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया।
उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि सभी कर्मियों के स्थापना से संबंधित मामलों का प्राथमिकता के आधार पर समय से निवारण सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में स्थापना उप समाहर्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News