October 18, 2024

#nalanda : बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत जिलाधिकारी नालंदा द्वारा… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत जिलाधिकारी नालंदा द्वारा द्वितीय अपील से संबंधित 13 मामलों की सुनवाई की गई…..

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी ,श्री शशांक शुभंकर द्वारा आज 13 मामलों की सुनवाई की गई।
इनमें से कुछ मामलों का निवारण सुनवाई से पूर्व ही संबंधित लोक प्राधिकार द्वारा किया गया तथा कुछ मामलों में निवारण हेतु संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आवश्यक आदेश दिए गये।

सिलाव अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत की सुनवाई के क्रम में जिलाधिकारी महोदय ने अतिक्रमण हटाने से सम्बन्धित मामला निष्पादित किया गया ।

हिलसा अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत की सुनवाई के क्रम में जिलाधिकारी महोदय द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराने से संबंधित समस्या के निष्पादन हेतु अंचलाधिकारी हिलसा को नियमानुसार हटाने का निर्देश दिया गया है।

नगरनौसा प्रखण्ड के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत पईन भरकर हयूम पाईप लगाकर निजी जमीन में पानी गिराए जाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या निष्पादन हेतु अंचलाधिकारी नगरनौसा को सूचित किया गया।

परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत नदी को दुकान बनाकर पैसा कमाने से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या निष्पादित करने हेतु अंचलाधिकारी नगरनौसा को नियमानुसार हटाने का निर्देश दिया गया।

अंचल गिरियक के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत भू- हदबंदी अधिनियम से प्राप्त भूमि पर्चा निर्गत से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय ने भूमि सुधार उप समाहर्ता, राजगीर को निर्देश दिया ।

राजगीर प्रखण्ड के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत भू-लगान रसीद निर्गत किए जाने से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या निष्पादन हेतु परवादी को सिविल कोर्ट जाने का निर्देश दिया गया।

अंचल करायपरसुराय के परिवादी द्वारा शिकायत अतिक्रमण हटाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा निष्पादित किया गया।

परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत जमाबंदी में रैयत के नाम में त्रुटि होने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा परिवादी को अगली सुनवाई का निर्देश दिया गया।

अंचल बिहारशरीफ के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत अतिक्रमण मुक्त करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा निष्पादित किया गया।

बिहारशरीफ अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत गलत चढ़ाये गए मौजा को सुधार करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय ने पुन: रिर्पोट कर अगली सुनवाई के लिए निर्देशित किया गया।

गिरियक अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत गलत ढंग से दाखिल खारिज एवम भू लगान अद्यतन करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय ने भूमि सुधार उप समाहर्ता,राजगीर को जांच करने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित संबंधित विभाग के पदाधिकारी गण उपस्थित थे ।

Other Important News