October 18, 2024

#nalanda: सैनिक स्कूल नालंदा में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में अजातशत्रु सदन विजेता बना ..जानिए

 

 

 

 

 

 

सैनिक स्कूल नालंदा में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में अजातशत्रु सदन विजेता बना ..

पहली बार सैन्य-छात्राओं ने अंतरसदनीय प्रतियोगिता में दिखाया अपना दम-ख़म..

खेल-कूद शिक्षण अधिगम का सशक्त माध्यम – प्राचार्य

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : सिलाव, दिनांक 19 अप्रैल 2024 , नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के अंतर-सदनीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर सैनिक स्कूल नालंदा के प्राचार्य कैप्टन (भारतीय नौसेना) नवीन कृष्ण चंद्रा ने विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों एवं सदन को मेडल, प्रमाण –पत्र तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया । विगत 09 अप्रैल से चलने वाली इस अंतर-सदनीय प्रतियोगिता में लगभग 328 सैन्य छात्र-छात्राएँ अपने-अपने सदन की और से फुटबाल बालक /बालिका (वरिष्ठ/कनिष्ठ) बालीबाल, बास्केटबाल (बालक /बालिका ) एवं हाँकी में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की, फुटबाल कनिष्ठ वर्ग तथा वालीबाल में सिद्धार्थ सदन ने अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की वहीँ अजातशत्रु सदन ने हाकी तथा बास्केटबाल (बालक वर्ग) में अपना परचम लहराया ।

 

 

महावीर सदन ने फुटबाल वरिष्ठ वर्ग में तथा अशोक सदन ने बास्केटबाल (बालिका वर्ग) की ट्रॉफी अपने नाम की पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अजातशत्रु सदन को शैक्षणिक सत्र 2024 – 25 का विजेता घोषित किया गया ।

समापन समारोह के कार्यक्रम का शुभारम्भ सायं 4:45 पर शिवो मेवालाल स्टेडियम में प्राचार्य कैप्टन (भारतीय नौसेना) नवीन कृष्ण चंद्रा के आगमन के साथ हुआ । उन्होंने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी छात्र – छात्राओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया ।

 

 

प्राचार्य महोदय ने कहा कि व्यक्तित्व विकास में खेल-कूद का अहम् योगदान है । इससे छात्र-छात्राओं में अनुशासन, नेतृत्व क्षमता एवं टीम भावना से काम करने के गुणों का विकास होता है । उन्होंने आगे कहा कि खेल के मैदान में खिलाड़ी जीवन जीने की कला सीखता है । आज के समय में शिक्षण-अधिगम मात्र कक्षाओं तक सीमित नहीं है बल्कि खेल के मैदान में भी सीखने की अपार संभावनाएं हैं । उन्होंने सैनिक स्कूल नालंदा के सभी सैन्य छात्र-छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि आगामी ग्रुप स्तरीय प्रतियोगिता में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और सैनिक स्कूल नालंदा का नाम रौशन करें ।

 

 

ज्ञात हो कि आगामी 23 अप्रैल से सैनिक स्कूल नालंदा में अखिल भारतीय सैनिक स्कूल (ग्रुप लेवल) फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन होने वाला है , जिसमे सैनिक स्कूल नालंदा सहित तिलैया, गोपालगंज तथा पुरुलिया के सैन्य छात्र छात्राएँ भाग लेंगे

समापन फुटबाल मैच में महावीर सदन ने सिद्धार्थ सदन को 3 -0 से हराया ।
इस अवसर पर विद्यालय के पदस्थापित अधिकारी, शिक्षक , छात्र – छात्राएँ एवं सभी कर्मी उपस्थित रहे ।

 

 

 

Other Important News