October 19, 2024

#nalanda : Brilliant convent के नए सत्र का रंगारंग सुभारंभ …जानिए

 Brilliant convent के नए सत्र का रंगारंग सुभारंभ …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : स्थानीय बिहार शरीफ में ब्रिलियंट कॉन्वेंट के भव्य सभागार में विद्यालय सेशन (2024–25) का प्रथम दिन रंगारंग तथा काफी मनमोहक अंदाज में सुरु किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉक्टर धनंजय कुमार ने सारे बच्चों को कहा की विद्यार्थी जीवन में जो कुछ भी सीखता है और जो कुछ भी आदतें अपने जीवन में सम्मलित करता है , वही आगे चलकर उसकी दिशा तय करती है। विद्यालय के चेयरमैन डॉ शशि भूषण कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की आज विद्यालय के पहले दिन में आप सभी बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा की आज विद्यालय के पहले दिन आप सभी बच्चों का स्वागत है …

 

 

बच्चे आप एक कुम्हार के मिट्टी के गोले के तरह है जब तक इसे चाक पर चढ़ा कर कुम्हार अपने हाथों से आकर नही देगा तब तक यह मिट्टी का गोला ही रहेगा अंतः आप सभी बच्चे नए सत्र में प्रण ले की आप जिस नए वर्ग में गए हैं , उस वर्ग की मर्यादा , शिक्षको के प्रति मर्यादा और अपने माता पिता की मर्यादा आपने गुरुजनों की मर्यादा को बनाए रखेंगे एवं उनके बतलाए हुए मार्गो को अपनाओगे जिससे आप एक अच्छे विद्यार्थी एक अच्छा पुत्र एक अच्छा नागरिक बन सकेंगे , अपने आप को गर्व महसूस करेंगे। उन्होंने कहा की हमारे विद्यालय का टैगलाइन है “Enter to learn and Exit to serve” को समाज में आप सभी विद्यार्थी इसे मिलकर साकार करेंगे ।

 

 

इस सभा में उपस्थित मुख्य शिक्षक रंजय कुमार सिंह ने prenursery से वर्ग 10 तक के सभी विद्यार्थियों को स्टेज पर बुला कर उनके हाथों से उनके नए वर्ग शिक्षको के हाथ में एक गुलाब का फूल एवं चॉकलेट देकर मुंह मीठा कराया गया । पुनः नौ वर्ग के शिक्षकों ने उन सभी विद्यार्थियों को चॉकलेट देकर उनका मुंह मीठा कराया गया। सभागार में उपस्थित सारे बच्चे के ऊपर गुलाब फूल की पंखुड़ियां से पुष्प वारिस भी कराई गई तथा सभी बच्चों का नए वर्ग में प्रवेश करने के दौरान चॉकलेट दिया गया एवं नए भविष्य की उज्जवल कामना की गई।

 

 

विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर पुष्प लता विद्यार्थी ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहां की विद्यार्थी जीवन उसका नैतिक तथा चारित्रिक विकास सबसे महत्वपूर्ण अंग है , जो हर एक मां-बाप एवं शिक्षक को चाहिए कि यह तीन कड़ियां मिलकर ही एक अच्छे विद्यार्थी को समझ में एक कारगर इंसान बन सकता है। स्टेज पर चेयरमैन सर ने मुख्य शिक्षक रंजय कुमार सिंह को एवं विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विजय कुमार को फूल की माला पहनकर हौसला बढ़ाया तथा रंजय कुमार सिंह ने चेयरमैन सर को फूल की माला पहनाई।

 

 

इस प्रकार बच्चों ने कई नृत्य प्रस्तुत किए एवं टॉपिक के तौर पर महिला सशक्तिकरण पर अपना विचार रखा। कई बच्चों ने अपने तौर पर नए सत्र में क्या करना है उसे सभी विषय वस्तु पर अपना विचार रखा विद्यालय के अन्य शिक्षकों में पवन कुमार, किशोर कुमार पांडे ,सूरज कुमार, नीरज कुमार ,अंकित रंजन, नाजिया खान, मिलन रानी, अपर्णा मैम , रौनक , रिंकू कुमारी अंजना कुमारी, सीमा मैम, राज कुमार सर, गांगुली सर उपस्थित रहकर बच्चों के नए मंगल भविष्य की कामना की ।

Other Important News