October 19, 2024

#nalanda: ब्रिलियंट कान्वेंट में प्राचीन संस्कृति को ध्यान में रखते हुए ढोल, झाल, मंजीरा से  होली गीत का आयोजन… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

ब्रिलियंट कान्वेंट में प्राचीन संस्कृति को ध्यान में रखते हुए ढोल, झाल, मंजीरा से  होली गीत का आयोजन

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : स्थानीय ब्रिलियंट कान्वेंट के भव्य एवं विशाल सभागार मे होली के अवसर पर विद्यालय के निदेशक धनंजय सर एवं अध्यक्ष डॉ शशि भूषण कुमार एवं सभी शिक्षक गण एवं विद्यालय के तमाम कर्मचारी इस अवसर पर प्राचीन संस्कृति को ध्यान में रखते हुए ढोल एवं झाल एवं मंजीरा से विभिन्न प्रकार की होली गीत, भजन कीर्तन एवं नाच किए। विद्यालय के इंचार्ज रंजय सर, विजय सर पवन सर किशोर कुमार पांडे, राजकुमार सर सूरज सर, नीरज सर ,करण सर, रिंकू मिस ,अंकिता मिस,मिलन कुमारी, नाजिया खान एवं सभी कर्मचारी गण होली के गीत संगीत एवं नृत्य में झूम उठे।

 

 

छोटे-छोटे बच्चों ने राधा कृष्ण की अद्भुत झांकी प्रस्तुत की जिसे देखकर सभागार में उपस्थित सभी शिक्षक गण एवं बच्चे मंत्रमुग्ध हो गए। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन डॉ शशि भूषण कुमार ने बताया कि हमारा होली का पर्व हिंदू धर्म का एक महान सांस्कृतिक सामाजिक भेदभाव से उठकर मनाने का पर्व है। यह हमारी हिंदू परंपरा का पुराने वर्ष खत्म होने का जिसमें हमारे पुराने किए हुए बुराइयों का होलिका दहन के रूप में भस्म हो जाता है और अगले दिन नए रंग के गुलाल में सभी लोग इस महान पर्व में सराबोर होकर नए वर्ष की शुभकामना का आवाहन करते हैं। चेयरमैन सर ने बताया कि बच्चे रंग एवं अमीर जरूर खेलें लेकिन एक नियम के तहत जिसमें आपकी आंखों को बचाकर एक दूसरे के साथ खेलें हो सके तो अपने आस पड़ोस में जो गरीब परिवार के बच्चे हैं उन्हें रंग अभी एवं घर पर बने पकवान का दान जरूर करें।

 

 

सर ने और भी कहा कि होली के पर्व में खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान जरूर दें और होमवर्क के तौर पर सभी बच्चों को इन 4 दिनों मैं होली पर लेख एवं चार दिनों का समाचार पत्र का मुख्य हेड लाइन देश विदेश राज्य एवं खेल समाचार पर जो भी घटनाक्रम हो उसे याद कर लिख कर रखेंगे विद्यालय खुलने के पश्चात इन पर प्रश्न उत्तर पूछा जाएगा। बच्चों ने एक से बढ़कर एक होली के गीत सुनाएं एवं नृत्य भी प्रस्तुत किए छोटे बच्चों ने फैंसी ड्रेस पहनकर सभा का मन मोह लिया। सभा का समापन शिक्षक विजय कुमार एवं पवन कुमार ने बच्चों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

 

Other Important News