October 19, 2024

#nawada : वारिसलीगंज नगर बोर्ड की बैठक में तीन करोड़ रुपए की योजनाओं पर लगी मुहर…जानिए

वारिसलीगंज नगर बोर्ड की बैठक में तीन करोड़ रुपए की योजनाओं पर लगी मुहर…

नाली-गली सहित नगर के तीन सूर्य मंदिर तालाब घाट व पोखर का सौंदर्गीकरण किया जाएगा…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : वारिसलीगंज (नवादा) :-वारिसलीगंज नगर परिषद की सामान्य बैठक शुक्रवार को आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद रेखा देवी ने की तथा संचालन कार्यपालक पदाधिकारी उपेंद्र कुमार सिन्हा ने किया। बैठक में शांतिपूरम सूर्य मंदिर तालाब एवं मटकोरवा सूर्य मंदिर तालाब समेत माफी गढ़ स्थित पोखर का सौंदर्याकरण के प्रस्ताव सहित कुल तीन करोड़ रुपये की राशि से नगर क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के विकास कार्य संपन्न कराये जायेंगे। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन के सभागार में आयोजित बैठक में उपमुख्य पार्षद अरुण प्रसाद, कनीय अभियंता अरुण कुमार तथा प्रधान लिपिक शानू सचिन समेत अन्य वार्ड पार्षद उपस्थित रहे। मौके पर सदस्यों ने संबंधित वार्ड के विकास का विभिन्न प्रस्ताव दिया, जिसे कार्यालय कमीं द्वारा सूचीबद्ध किया गया। नगर परिषद् के चहुंमुखी विकास को लेकर सभी 25 वाडों की योजनाओं का चयन किया गया। इसमें प्रमुख रूप से नई बसावट एवं विस्तारित क्षेत्र में आवश्यकतानुसार नल जल की व्यवस्था करने, जल जीवन हरियाली योजना के तहत सोखता का निर्माण, साम्बे वार्ड संख्या 19 अंतर्गत नाला सफाई कराने, वार्ड संख्या 20 एवं माफी गली में ट्रांसफॉर्मर लगाने तथा वार्ड एक के हिरमा बीघा में 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगाने को लेकर कनीय विद्युत अभियंता से मांग की गयी। गर्मी के आगमन को ले नगर परिषद क्षेत्र में बंद पड़े पहाड़ी चापाकलों की मरम्मत कराने, नगर क्षेत्र को जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर बस स्टैंड एवं टेंपो स्टैंड निर्माण पर आवश्यक पहल करने का निर्णय लिया गया। वहीं स्थानीय पुलिस की मदद से बाजार के फुटपाथों को अतिक्रमणमुक्त कराने, नगर परिषद् के सभी पोखर, तालाब सहित रिक्शा, झरझरी एवं प्रचार वाहन की टैक्स बन्दोवस्ती करने का निर्णय लिया गया।

*जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अतिक्रमणकारियो के विरुद्ध चलेगा अभियान*:

नगर क्षेत्र को जाम मुक्त करने के लिए बस स्टैंड एवं टेम्पू स्टैंड निर्माण को ले आवश्यक पहल करने का निर्णय लिया गया। जबकि स्थानीय बाजार में सड़क पर अतिक्रमणकारियो का कब्जा है। जिस कारण छोटे बड़े वाहनों के साथ-साथ लोगों को पैदल सड़क पार करने में भी परेशानी झेलनी पड़ती है। जल्द ही सड़क को अतिक्रमणकारियो के चंगुल से मुक्त कराने के लिए पुलिस की मदद ली जाएगी। वही बाजार में कहीं भी शौच करने की सुविधा नहीं रहने के कारण बाजार पहुंचने वाले महिला पुरुष को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। खासकर भीड़भाव वाले स्थान पर शौचालय नहीं होने के कारण महिलाएं अधिक परेशान होती है। जिसे दूर करने की योजना बनाई गई। वही नगर परिषद् के सभी पोखर, तालाब सहित रिक्शा,झरझरी एवं प्रचार वाहन की कर बन्दोवस्ती करने का निर्णय लिया गया।

*चीनी मिल की जमीन पर सीमेंट फैक्ट्री नहीं लगाने की सदस्यों ने की मांग*:
आयोजित बैठक में उपस्थित सदस्यों के द्वारा चीनी मिल के स्थान पर सीमेंट फैक्ट्री नहीं लगाने की मांग की गई। जिसपर सर्वसम्मत निर्णय लिया गया कि सदस्यों की मांग से जिलाधिकारी को पत्राचार के माध्यम से अवगत करा दिया जाएगा। प्रखण्ड आपूर्ति कार्यालय से गरीबो को राशन कार्ड शीघ्र उपलब्ध कराने एवं उपस्थित सदस्यों ने आपूर्ति पदाधिकारी का कार्यालय प्रायः बन्द रखने पर आपत्ति प्रकट किया गया। कड़ाई से होल्डिंग टैक्स की वसूली, बाजार में यूरिनल की व्यवस्था कराने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया है। बैठक में वार्ड पार्षद रंजीत कुमार,अविनाश शंकर शर्मा,विभा कुमारी,पंकज कुमार, श्वेतांक कुमार टोनी, मनीष चंद्रवंशी, राम पदारथ सिंह, अर्चना कुमारी, पिंकी कुमारी, रंजना देवी सहित अन्य वाडों के पार्षद उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट : अभय कुमार रंजन

 

 

Other Important News