October 19, 2024

#nalanda : यूथ एडवेंचर कार्यक्रम में नालंदा के दीपक ने किया प्रतिनिधित्व…जानिए

 

 

 

यूथ एडवेंचर कार्यक्रम में नालंदा के दीपक ने किया प्रतिनिधित्व…

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : युवाओं में साहसिक गतिविधि को बढ़ावा देने ,पर्यटन विकास ,पर्यवरण संरक्षण एवं कल्चरल एक्सचेंज को लेकर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे नालंदा से सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार का चयन किया गया था ।वही उस कार्यक्रम में समाजसेवी दीपक कुमार को
प्रोजेक्ट प्वाइंट ओडिशा के चेयरमैन डॉ संग्राम केशरी सामंत राय एवं प्रेरणा के डॉ दिलीप श्री चंदन ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।
प्रोजेक्ट प्वाइंट और प्रेरणा नामक संस्थान द्वारा तीन दिवसीय
अंतर्राष्ट्रीय साहसिक युवा कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन से युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ ।
।उड़ीसा के खुर्दा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया अंतर्गत ओडिशा स्टेट भारत स्काउट एंड गाइड के ट्रेनिंग सेंटर में देशभर के युवाओं का जुटान हुआ ।कार्यक्रम में देश के 20 राज्यों के युवा और 15 अलग अलग देशों के युवा प्रतिनिधि भाग लिए ।ज्ञात हो कि
क्लाइमेट एक्शन ,कल्चरल एक्सचेंज और टुरिज्म डेवलपमेंट को लेकर यह आयोजन प्रोजेक्ट प्वाइंट के चेयरपर्सन डॉ.संग्राम केशरी सामंतराय और प्रेरणा के डॉ.दिलीप श्रीचंदन के नेतृत्व में किया गया ।

 

 

प्रोजेक्ट प्वाइंट के चेयरमैन डॉ.संग्राम केशरी सामंत राय जी ने युवाओं को रचनात्मक कार्यों से जुड़ने और युवाओं को सशक्त होने का आवाहन किया ।वही प्रेरणा के डॉ. दिलीप ने युवाओं का हौसला बढ़ाया।
साहसिक कार्यक्रम में शामिल सभी प्रतिभागियों ने संस्थान को मेडिकल फिटनेस सहित आवेदन समर्पित किया था । 9 फरबरी से 12 फरबरी तक इस कार्यक्रम में
सभी राज्यों के युवा दिन में सुबह 6 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक प्रतिदिन साहसिक गतिविधि कार्यक्रम में भाग लेते थे और संध्या में हर राज्य के युवा अपने अपने राज्य की संस्कृति की सुंदर प्रस्तुति करते थे ।इस दौरान प्रतिभागियों को पैरा सेलिंग करवाया गया ।वही तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान केटी ग्लोबल स्कूल कैंपस में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में ग्लोबल पीस एंबेसडर फेमस गिटार वादक इमना इनला जी ने गिटार बादन की सुंदर प्रस्तुति की ।जिसे सम्पूर्ण देशवासियों ने सराहा ।यह प्रस्तुति क्लाइमेट चेंज को लेकर समर्पित रहा ।युवा प्रतिनिधियों को 13 फरबरी को कोणार्क और पूरी के जगन्नाथ मंदिर का दर्शन कराया गया।सभी प्रतिभागी बहुत खुश थे ।इस आयोजन में स्थानीय स्वयंसेवकों का सराहनीय सहयोग रहा ।
इस तरह के आयोजन से युवाओं में शारीरिक ,मानसिक और बौद्धिक क्षमता का विकास होता है ।समाजसेवी दीपक को इंटरनेशनल एडवेंचर यूथ प्रोग्राम में भाग लेने पर जिले के समाजसेवियों सहित बुद्धिजीवियों और शुभचिंतकों ने बढ़ाई दी है ।

Other Important News