October 18, 2024

#bihar nawada : वसंत पंचमी पर ज्ञानदीप इंटरनेशनल विद्यालय में मां सरस्वती का पूजन कर बच्चों ने प्रस्तुत किए…. जानिए

वसंत पंचमी पर ज्ञानदीप इंटरनेशनल विद्यालय में मां सरस्वती का पूजन कर बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598381 : वारिसलीगंज (नवादा) :-वारिसलीगंज बाईपास के शहीद चंदन चौक स्थित ज्ञानदीप इंटरनेशनल विद्यालय में गुरुवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर सबों का मन मोह लिया।कार्यक्रम का उदघाटन बीडीओ डा. पंकज कुमार, मुखिया अभिनव आनंद, गोकुल धाम, राजगीर के महंथ मुकुंदानंद सरस्वती जी महाराज तथा विद्यालय के निदेशक मधुराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ववलित कर किया।

 

 

विद्यालय के बच्चों ने मनोरंजक, ज्ञानवर्धक तथा प्रेरक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर पहुंचे अविभावकों का खूब मनोरंजन किया।सौम्या, ऋषभ, सिंपी गौतम आदि द्वारा तैयार सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों गूगल, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्यूटर तथा व्हाट्सएप के अत्यधिक प्रयोग से बच्चों पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी एक लघु नाटिका के माध्यम से दिया गया।कार्यक्रम के माध्यम से बताने का प्रयास किया गया कि सोशल मीडिया का ज्यादा प्रयोग आपके बच्चों को मानसिक बीमार बनाता है।

 

 

इसके कई उदाहरण भी प्रस्तुत किए गए।छात्रा सगुन एवं आंचल के द्वारा संयुक्त गीत पर नृत्य के माध्यम से मनमोहक राम सिया राम, सिया राम जय जय राम की प्रस्तुति पर खूब तालियां बटोरी।विद्यालय द्वारा एक वर्ष के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं चित्रांकन, निबंध लेखन, वाद विवाद, खेल आदि के सफल प्रतिभागियों को मेडल एवं सार्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया।

 

 

विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्थानीय पत्रकारों को भी अंग वस्त्र एवं डायरी देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राचार्य दिनेश प्रसाद सिंह, शिक्षक मोनू कुमार, सुमीत कुमार,रिशु कुमार, गुड्डू कुमार, प्रियरंजन कुमार, अमरदीप कुमार, पिंटू कुमार विद्यार्थी अमृता कुमारी, स्मृति, आलोक, हर्षित, शंकर, तन्नू, नैंसी, पूजा आदि ने अपनी विभिन्न मनमोहक प्रस्तुतियां देकर शिक्षको,आगंतुकों एवं अविभावकों को मुग्ध कर दिया।कार्यक्रम की सफलता के लिए विद्यालय के निदेशक मधुराज ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम देखकर अभिभावक काफी प्रसन्न दिखे।

 

 

 

रिपोर्ट : अभय कुमार रंजन

 

Other Important News