October 19, 2024

#nalanda : सब्जी हाट का निर्माण करवाने के बाद किसानों को परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा…जानिए

 

 

 

सब्जी हाट का निर्माण करवाने के बाद, किसानों को परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा…

स्थानीय किसानों को सब्जी हाट बनने से होगा लाभ:- मंत्री श्रवण कुमार

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहारशरीफ प्रखंड के दीपनगर एन एच के समीप मनरेगा से नवनिर्मित सब्जी हाट का उदघाटन स्थानीय विधायक सह बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व समाज कल्याण व खाद्य उपभोक्ता मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि विगत कई वर्षों से स्थानीय लोगों के द्वारा सड़क पर स्थानीय किसानों के द्वारा सब्जी बेचने का काम किया जा रहा था , उसी क्रम में कई प्रकार की परेशानियों का सामना किसानों को एवं स्थानीय लोगों को करना पड़ रहा था तथा कई बार सडक दूर्घपना भी हो जाती थी।

 

 

ग्रामीणों के द्वारा लगातार आवेदन क्षेत्र भ्रमण के क्रम में मिल रहे थे तथा उसी के समाधान के तौर पर सब्जी हाट का निर्माण करवाया गया है अब किसानों को परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच और मेहनत के कारण ही किसानों को हर संभव सहायता एवं कृषि सामग्री में अनुदान दिया जा रहा है जो उनके लिए वरदान साबित हो रहा है।हर खेत को सस्ते दर पर विजली पहुंचाने का काम पूरा हो चुका है हर खेत को पानी पहुंचाने पर काम चल रहा है ।हर संभव मदद किसानों को पहुंचाया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि इस सब्जी हाट का बनने से सौकड़ों परिवार का रोजगार मिलेगा, वही किसान परिवार ने कहा कि अगर सरकारी जमीन है तो बाजार वाले का सब्जी बेचने वालों को अलग सब्जी हाट बनाया जाएगा।

 

 

इस अवसर पर उपविकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित प्रोग्राम पदाधिकारी मुख्य प्रवक्ता जदयू डा धनंजय देव संजय कुशवाहा रामवृक्ष प्रसाद प्रदीप मुखिया टुनटुन चंद्रवंशी मुन्ना पासवान संतोष मेहता रविन्द्र कुशवाहा रविन्द्र कुमार मिंटू मुखिया संजय प्र कुशवाहा धर्मेंद्र यादव इंदू चौहान दिनेश साव सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

 

 

 

Other Important News