October 19, 2024

#bihar : मध्य विद्यालय सिपारा में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया…जानिए

मध्य विद्यालय सिपारा में मनाया गया गणतंत्र दिवस….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : पटना, मध्य विद्यालय सिपारा में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।
गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण के साथ की गयी। इसके बाद मध्य विधालय सिपारा के बच्चों के बीच तिरंगा और जलेबी का वितरण किया गया।शिक्षकों और छात्रों ने देशभक्ति के जोश के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया। लोगों ने भारत माता की जय वंदे मातरम जैसे नारे लगाये।

 

 

इस अवसर पर छोटे बच्चों के बीच स्कार्फ का वितरण किये गये। विद्याालय के सभी रसोईया को ठंठ से बचाव के लिये कंबल दिये गये। बाल संसद के बच्चों को उनके उत्कृष्ठ कार्य के लिये मेडल देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित शिक्षिका डा. नम्रता आनंद ने कहा, भारत में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। यह दिन भारत के लिए एक विशेष दिन है, क्योंकि इस दिन भारत ने एक पूर्ण गणतंत्र के रूप में अपनी स्वतंत्रता प्राप्त की थी।

 

 

भारत देश के लोकतंत्र का राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस हमें हमारे संविधान की याद दिलाता है और सदा सही रास्तों पर चलने की प्रेरणा देता है।आइए, हम सभी मिलकर भारत को एक महान राष्ट्र बनाने का संकल्प लें।
मध्य विद्यालय सिपारा के प्राचार्य कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन हम उन महान पुरुषों के बलिदान को याद करते हैं और प्रेरणा लेते है कि हम भी इन्ही महान पुरुषों की तरह अपने देश के लिए अपने प्राण त्याग देंगे उसकी आन मान और शान की रक्षा के लिए हर समय तय्यार रहेंगे और दोबारा कभी अपने देश को गुलामी की ज़नज़ीरो में बंधने नहीं देंगे….

 

 

हम सब को इन देश भक्तो से प्रेरणा लेनी चाहिए
इस अवसर पर मध्य विद्यालय सिपारा की शिक्षिका उर्मिला सिन्हा,पद्मावती कुमारी, श्वेता रानी, नीलम शर्मा,संगीता कुमारी, मंजू कुमारी,राजेश कुमार समेत कई अन्य शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

 

 

Other Important News