October 19, 2024

#nawada : संट जॉन्स पब्लिक स्कूल का 14 वा वार्षिकोत्सव मना,विद्यार्थियों ने दिखाया जलवा..जानिए

संट जॉन्स पब्लिक स्कूल का 14 वा वार्षिकोत्सव मना,विद्यार्थियों ने दिखाया जलवा..

ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का अलख जगाने की जरूरत – विधायक अरुणा देवी

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : वारिसलीगंज (नवादा):-वारिसलीगंज नगर परिषद मुख्यालय के मेन रोड के.एन. मार्केट स्थित सीबीएसई से मान्यता प्राप्त संत जॉन्स पब्लिक स्कूल का 14 वां वार्षिकोत्सव गुरूवार को धूमधाम से मनाया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक श्रीमती अरुणा देवी ने किया।श्रीमती अरुणा ने कहा कि शिक्षित तथा सुसंस्कृत समाज के निर्माण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का अलख जगाने की आवश्यकता है।

 

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक ने विद्यालय में कुछ दिनों पूर्व आयोजित पाक कला में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर चयनित विभिन्न वर्ग की छात्राओं को शील्ड देकर उत्साह वर्धन किया।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राधेश्याम ने किया।जबकि छात्रा मुस्कान तथा रागिनी हिंदी एवं अंग्रेजी में उद्घघोषणा कर लोगो का मनोरंजन करती रही।कार्यक्रम के दौरान नृत्य एवं कला प्रस्तुत करने वाली छात्राओं तथा छात्रों का दर्शकगण हौसला बढ़ाते रहे।कार्यक्रम के दौरान देश की बलिबेदी पर शहीद होनेवाले नारोमुरार के वीर जवान चंदन कुमार की शहादत से संबंधित वृत्त चित्र भी दिखाए गए।

 

 

साथ ही, शहीद चंदन के पिता मौलेश्वर सिंह को अंग वस्त्र तथा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।विद्यालय के प्रबंध निदेशक बिपिन कुमार ने कहा कि शिक्षा ग्रहण करना हम सबका अधिकार है।पढ़ाई के अलावा जिस क्षेत्र में आप कार्य करते हैं, उसमें उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करें चाहे वह काम किसी प्रकार का हो, वह आपके नाम से जाना जाय।विद्यालय के निदेशक सुनील कुमार ने बच्चों को संगत का प्रभाव बताते हुए कहा कि वारिसलीगंज की भूमि ही नहीं विद्या भी काफी उर्वर है। अच्छे संगति में रहकर अपना मुकाम हासिल करें।संगीत कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के बच्चों के कठपुतली फॉक डांस ” होलिया में उड़े ला गुलाल ” गीत पर अविभावकों ने जोरदार ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।जबकि नन्हे बालक-बालिकाओं ने फिल्मी गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति देकर सबों को रोमांचित कर दिया।

 

 

छात्रा आर्ची, खुशी, अनन्या, सोनाली, सुहानी, सुप्रिया तथा नेहा ने नागपुरी नृत्य की प्रस्तुति देकर सबों को मंत्रमुग्ध कर दिया।मौके पर नृत्य प्रशिक्षक मुकेश कुमार को निदेशक मंडल के सदस्य सुनील कुमार, बिपिन कुमार, मोती कुमार तथा उमेश प्रसाद द्वारा संयुक्त रूप अंगवस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया गया।जबकि चीफ इंजीनियर रामविनय सिन्हा को अंगवस्त्र एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।विद्यालय में संपन्न विभिन्न प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को विद्यालय के निदेशक मंडल सहित सुनील कुमार ने शील्ड देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अविभावकों ने बच्चों का खूब उत्साह बढ़ाया।कार्यक्रम को लेकर विद्यार्थी काफी प्रसन्न दिखे। विद्यालय के कार्यक्रम से पूरा वारिसलीगंज गूंज उठा।

 

 

 

रिपोर्ट : अभय कुमार रंजन

 

 

 

 

 

 

 

Other Important News