October 18, 2024

#nalanda : पुराने वर्ष की विदाई एवं नव वर्ष कि आगमन पर बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम…. जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

पुराने वर्ष की विदाई एवं नव वर्ष कि आगमन पर बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज दिनांक 30 .12. 2023 को स्थानीय ब्रिलियंट कान्वेंट के भाव सभागार में 2023 की विदाई एवं अंग्रेजी नव वर्ष 2024 के आगमन पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा रंगारंग का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें छोटे-छोटे बच्चों से लेकर बड़े-बड़े बच्चों बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

 

 

विद्यालय के डायरेक्टर डॉक्टर धनंजय कुमार ने कहा कि विद्यालय में इस प्रकार का आयोजन का होना बच्चों के लिए काफी जरूरी है। इससे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ मनोरंजन का भी होना काफी जरूरी हो जाता है बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी बच्चे अपने दिमाग को और खुला अनुभव करते हैं तथा नए-नए सोच को बढ़ावा देते हैं। विद्यालय के अध्यक्ष डॉक्टर शशी भूषण कुमार ने बतलाया कि नया साल मनाने के पीछे मान्यता यह है कि साल का पहला दिन अगर उत्साह और खुशी के साथ मनाया जाए तो साल भर इसी उत्साह और खुशियों के साथ बीतेगा।

 

 

विद्यालय के के बच्चों ने जिस प्रकार उत्साह के साथ नृत्य संगीत एवं नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया उसे देखकर उपस्थित शिक्षक अभिभावक एवं बच्चे मुक्त हो गए। सर ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए जिस प्रकार ठीक उसी प्रकार बच्चों के विकास के लिए संगीत नृत्य खेल कला एवं ज्ञान का होना भी काफी जरूरी है। बच्चे इन सभी एक्स्ट्रा शिक्षा से अपने मनोबल को और भी बड़ा पाते हैं। बच्चे इन सभी नैतिक मूल्यों की जानकारी एवं सामाजिक सरोकार का होना काफी जरूरी हो जाता है।

 

 

छोटे और नन्हे नन्हे बच्चों ने जिस प्रकार नृत्य प्रस्तुत किया उसे देखकर ऐसा लगा कि बच्चों को अगर पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें इन सभी रुचि पूर्ण अलग से शिक्षा दी जाए तो बच्चों की बुद्धिमत्ता काफी विकास होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में काफी परिवर्तन आएगा और बच्चों को किताबें शिक्षा के साथ-सा द अन्य शिक्षा पर भी देना जरूरी जोर हो जाएगा। सर ने कहा कि आने वाले 9 वर्ष के दौरान विद्यालय का वार्षिक उत्सव एवं खेल उत्सव का अभी आयोजन किया जाएगा।

 

 

विद्यालय में उपस्थित शिक्षक गणों में सर्वश्री रंजय कुमार सिंह ,किशोर कुमार पांडे, मिथिलेश कुमार, पवन कुमार, सूरज कुमार ,नीतीश कुमार, विजय कुमार, करण कुमार, सुदीप गांगुली ,नाजिया खान, मिलन मैडम ,तनीषा मिस, अंकित मिस, रिंकू मैडम, रश्मि मिस एवं चांद मिस ने तालियां बजाकर बच्चों के हौसले को और बढ़ाया।