October 19, 2024

#Nalanda : जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 22 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर… जानिए

 

 

 

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 22 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया निर्देश….

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज 22 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिया।
इसलामपुर के एक परिवादी ने शिकायत की कि रेफरल अस्पताल इसलामपुर द्वारा जख्म प्रतिवेदन बनाने में हेराफेरी की गई है।जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को जिला से मेडिकल टीम बनाकर जख्म प्रतिवेदन तैयार कराने का निर्देश दिया।
तेल्हाड़ा के एक व्यक्ति द्वारा बताया गया कि तेल्हाड़ा में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत है तथा जमीन भी उपलब्ध है परन्तु अस्पताल का निर्माण केशोपुर पंचायत में कराया जा रहा है।जिलाधिकारी ने अपर समाहर्त्ता को जाँच कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
गढ़पर बिहारशरीफ के एक आवेदक द्वारा शिकायत किया गया कि आम रास्ते की जमीन को असामाजिक तत्त्वों द्वारा बलपूर्वक बंद किया जा रहा है।जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी को मामले की सुनवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त दिवंगत चतुर्थ वर्गीय कर्मी की पत्नी द्वारा आवेदन दिया गया कि उनके पति के मृत्योपरांत उनका बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को मामले की जाँच कर कार्रवाई करते हुये प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
रहुई के मुर्गियाचक के एक आवेदक द्वारा बताया गया कि सुपासंग के पैक्स अध्यक्ष द्वारा उनके पैक्स सदस्यता हेतु दिये गए आवेदन को अस्वीकृत कर दिया गया है।इस मामले में जिला सहकारिता पदाधिकारी को स्वयं जाँच करने का निर्देश दिया।
कुछ अन्य मामलों को लोकशिकायत अधिनियम के तहत सुनवाई हेतु जिला लोकशिकायत निवारण पदाधिकारी को निदेश दिया गया।
अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

Other Important News