October 19, 2024

#Nalanda : 38 बिहार बटालियन में धूमधाम से मना एनसीसी स्थापना व संविधान दिवस….जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

अधिकार के साथ साथ जीवन जीने की राह दिखता है संविधान : कर्नल राजेश बाहरी

38 बिहार बटालियन में धूमधाम से मना एनसीसी स्थापना व संविधान दिवस….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहारशरीफ : 38 बिहार बटालियन एनसीसी के मुख्यालय में रविवार को 75 वां एनसीसी दिवस के अलावा संविधान दिवस भी समारोह पूर्वक मनाया गया । इस अवसर पर 38 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग आफिसर कर्नल राजेश बाहरी ने उपस्थित जेडी, एसडी व एसडब्ल्यू- जेडब्ल्यू कैडेटों को संबोधित भी किया।

 

 

उन्होंने कहा कि आज का दिन न केवल एनसीसी दिवस को सेलिब्रेट करने का है बल्कि आज एक और बहुत ही महत्वपूर्ण दिवस है। जिसे हम लोग संविधान दिवस के रूप में मनाते हैं। संविधान हमें अपने एक सिस्टम में बंध कर रहने की आजादी प्रदान करता है। यह हमारे देश के नागरिकों को न केवल अधिकार प्रदान करता है बल्कि उन्हें सही रास्ते पर चलने की भी प्रेरणा देता है। दूसरी ओर आज हम लोग एनसीसी का 75वाँ स्थापना दिवस भी मना रहे हैं।

 

 

स्थापना काल के बाद से ही इसमें कई बदलाव हुए हैं। जो निरंतर जारी हैं। इस अवसर पर सबसे पहले कैडेटों ने केक काटा तथा एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। साथ ही पुनित सागर अभियान व सफाई जागरूकता रैली निकाली गई। कैडेटों ने संविधान के प्रति जागरूक रहने का भी संकल्प लिया।

 

 

इस दौरान दर्जनों बॉयज और गर्ल्स कैडेट्स के अलावा सूबेदार मेजर सिकुर सेबय्या, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार रूपेश गुरुंग, सूबेदार ओ पी शुक्ला, सूबेदार डी बी राणा, नायब सूबेदार शंकर जादभ आदि उपस्थित थे।

 

 

 

Other Important News