October 19, 2024

#Nalanda : सांसद के अथक प्रयास से 25 नवंबर को जिला के दिव्यांग जनों को मिलेगी बड़ी राहत…जानिए

नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार के अथक प्रयास से 25 नवंबर को जिला के दिव्यांग जनों को मिलेगी बड़ी राहत…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार एवं बिहार सरकार के सहयोग से एडिप योजना के तहत एल्मिको कानपुर के सहयोग से 25 नवंबर 2023 को बिहार शरीफ के सोगरा उच्च विद्यालय के मैदान में नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार अथक प्रयास के कारण दिव्यांग जनों को बड़ी राहत मिलेगी। नालंदा के 1160 दिव्यांग जनों में 1950 सामग्री का वितरण होगा।

 

 

आज बिहार शरीफ के प्रखंड कार्यालय स्थित सभी कानपुर से आए सहायक उपक्रम का निरीक्षण नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। पत्रकारों को बताया कि सोगरा उच्च विद्यालय बिहार शरीफ के मैदान में 25 नवंबर को सभी कृत्रिम अंग, सहायक उपक्रम, बैटरी चालित मोटरसाइकिल, ट्राई साइकिल, बैसाखी, व्हीलचेयर स्मार्ट कैन सेल फोन रोलेटर आदि उपक्रम का वितरण किया जाएगा इस अवसर पर जिले के मंत्री श्री श्रवण कुमार जी के अलावा सभी विधायक विधान पार्षद, अधिकारी के अलावे अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

 

 

उसके बाद सभी 20 प्रखंड के लोगों को सहूलियत के हिसाब से 27 नवंबर को हरनौत और नगरनौसा 28 नवंबर को इस्लामपुर और बेन 29 नवंबर को नूरसराय और हिलसा 30 नवंबर को गिरियक और सरमेरा 1 दिसंबर को राजगीर में कैंप लगाकर बाकी अन्य दिव्यांगजनों को सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा। नालंदा के दिव्यांग जनों के लिए यह बड़ी खुशखबरी होगी। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने इसके लिए कई बार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री से मिलकर फरवरी में ही कैंप लगवा कर सभी का जांच करवाए थे और अब बड़ी मशक्कत के बाद उसका सामान का वितरण हो रहा है ।

 

 

बाकी और छूटे दिव्यांग जनों का परीक्षण कराकर सामग्री वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक रवि ज्योति कुमार, सहायक निदेशक जिला दिव्यांग सशक्तिकरण सुश्री किरण कुमारी, सीनियर मैनेजर और यूनिट हेड एल्मिको भुवनेश्वर अशोक कुमार, बिहार शरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता, डॉ शशिकांत कुमार टोनी, अविनाश कुमार, नीतीश कुमा,र राजकुमार उर्फ राजू साहू अलावे कई अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

Other Important News