October 19, 2024

#Nalanda: सूर्यपीठ बड़गांव में नगर पंचायत के अध्यक्षा एवं उपाध्यक्षा की अनुपस्थिति में हुआ भव्य मेला का उद्घाटन… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

सूर्यपीठ बड़गांव में नगर पंचायत के अध्यक्षा एवं उपाध्यक्षा की अनुपस्थिति में हुआ भव्य मेला का उद्घाटन….

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : वैदिक काल से सूर्य उपासना का प्रमुख केंद्र रहे सूर्यपीठ बड़गांव में नगर पंचायत नालंदा एवं जिला प्रशासन के द्वारा बडगांव मेला का आयोजन किया गया । जिसका उद्घाटन बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार व सांसद कौशलेंद्र कुमार ने की । अपने उद्घाटन संबोधन में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार के विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में चहूंमुखी विकास किया जा रहा है उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना से विरोधियों में भूचाल मचा है बौखलाए विरोधी माननीय मुख्यमंत्री के ऊपर अनाप-शनाप बयान देकर जनगणना को फर्जी बता रहे हैं वे लोग जनगणना को फर्जी साबित करें सर्वेक्षण कर्ताओं पर होगी कार्रवाई। श्री कुमार ने नगर पंचायत नालंदा के अध्यक्षा एवं उपाध्यक्षा की अनुपस्थिति में ही 17 योजनाओं का भी उद्घाटन किया। मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का देन है की नालंदा जिले में बड़गांव मेला, औगारीधाम धाम महोत्सव, राजगीर महोत्सव, कृषि महोत्सव ,जरासंध महोत्सव जैसे कई महोत्सवों का आगाज किया जा रहा है।

 

 

इस अवसर पर नालंदा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शम्स रजा, सिलाव के प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार,नालंदा थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह, सुधीर कुमार, मुकेश कुमार, संतोष कुमार शिक्षक ,पंकज कुमार, प्रकाश चौधरी , प्रवीण कुमार सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे। दूसरी ओर असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अमित कुमार पासवान अधिवक्ता ने कहा कि बड़गांव सूर्य मंदिर दुनिया के 12 अर्को में से एक हैं ऐसी मान्यता है कि यहां छठ करने से हर मुराद पूरी होती है। मगध में छठ की महिमा इतनी उत्कर्ष पर थी की युद्ध के लिए राजगीर आए भगवान कृष्ण भी बड़गांव पहुंच कर भगवान सूर्य की आराधना की थी इसकी चर्चा सूर्य पुराण में है।

 

 

डॉक्टर पासवान ने मेला में छठवर्ती माताओ को ठहरने के लिए बने भव्य पंडाल , आकर्षक तोरण द्वार जैसे बेहतर व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन व नगर पंचायत प्रशासन प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि ऐसे मौके पर कई वर्षों से आयोजित हो रहे सूर्य महोत्सव को राजकीय महोत्सव के रूप में मनाने के लिए बिहार सरकार से मांग की। डॉo पासवान ने कहा कि समाजसेवियो, बुद्धिजीवियों एवम जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने की जरूरत है । ताकि बड़गांव का विकास व्यापक रूप से किया जा सके। लेकिन नगर पंचायत के अध्यक्षा एवं उपाध्यक्षा सहित मुखिया, पूर्व मुखिया, पाषर्द, पूर्व पार्षद ,समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों का घोर अभाव दिखा। जो काफी निदनीय है।

 

 

 

Other Important News