October 19, 2024

#Nalanda : नालंदा जिलाधिकारी ने किया मोरातालाब छठ घाट का निरीक्षण.. जानिए

नालंदा जिलाधिकारी ने किया मोरातालाब छठ घाट का निरीक्षण..

निरीक्षण के उपरांत स्थानीय समिति एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : नालंदा जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर द्वारा लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर तमाम आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जिला के सभी महत्वपूर्ण छठ घाटों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है।
इस कड़ी में आज जिलाधिकारी ने रहुई प्रखंड स्थित मोरातालाब छठ घाट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। घाट पर बैरिकेडिंग, मेडिकल टीम, रोशनी, चेंजिंग रूम, नियंत्रण कक्ष, पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निदेश दिया गया। इस घाट पर एसडीआरएफ की टीम के साथ साथ आपदा मित्र एवं स्थानीय गोताखोर भी प्रतिनियुक्त रहेंगे।

 

 

 

 

निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने स्थानीय छठ पूजा समिति एवं विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में स्थानीय समिति के लोगों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किया गया।
एन एच-20 के चौड़ीकरण के क्रम में यहॉं की कुछ संरचनाओं को हटाया गया था। इस संबंध में स्थानीय समिति के लोगों ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के क्रम में निर्माण ऐजेंसी एनएचएआई द्वारा तालाब के सौंदर्यीकरण कराने हेतु सहमति दी गई थी। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित एनएचएआई के पदाधिकारी को तालाब के सौंदर्यीकरण,

 

 

 

 

किनारों में बेंच लगाने, लैंप पोस्ट लगाने, गेट बनाने एवं धर्मशाला के निर्माण को लेकर पूर्व में दी गई सहमति के अनुरूप कार्य कराने को कहा।
जिलाधिकारी ने छठ पर्व को लेकर सभी व्यवस्थाओं को ससमय क्रियान्वित कराने का निदेश दिया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी रहुई, अंचलाधिकारी रहुई सहित अन्य पदाधिकारी एवं स्थानीय समिति के लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

Other Important News