October 18, 2024

#Nalanda : सैनिक स्कूल नालंदा में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद का हुआ शुभारम्भ …जानिए

सैनिक स्कूल नालंदा में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद का हुआ शुभारम्भ …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : सिलाव, दिनांक 02 नवम्बर 2023 , नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में आज से तीन दिवसीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ । इस अवसर पर सैनिक स्कूल के प्राचार्य कैप्टन(भा० नौ०) नवीन कृष्ण चंद्रा ने मार्च-पास्ट की सलामी ली तथा उक्त प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की …

 

 

सैनिक स्कूल नालंदा में अध्ययनरत सैन्य छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पठन – पाठन के साथ विभिन्न प्रकार की पाठ्य-सहगामी एवं अतिरिक्त क्रिया-कलापों का आयोजन किया जाता है । वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता उनमे से एक प्रमुख क्रिया-कलाप है । वार्षिक खेल-कूद में अधिकतम छात्र-छात्राओं को भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सके इसके लिए यह दो अर्थात वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग में विभाजित की गयी है।

 

 

कनिष्ठ वर्ग में कक्षा सातवीं से कक्षा नौवीं तथा वरिष्ठ वर्ग में कक्षा दसवीं से बारहवीं के छात्र भाग लेते हैं। अपने सदन को चैम्पियन बनाने के लिए ये छात्र प्रतिद्वंदी खिलाडियों को कड़ी टक्कर देते हैं।
कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रात: 6 .30 बजे शिवो मेवालाल स्टेडियम में प्राचार्य कैप्टन (भा.नौ. ) नवीन कृष्ण चन्द्र के आगमन के साथ हुआ। इस अवसर पर सभी पांच सदनों क्रमश: अशोक , अजातशत्रु , महावीर, सिद्धार्थ सदन, बिम्बिसार सदन के प्रतिभागी सैन्य छात्र-छात्राओं ने आकर्षक मार्च-पास्ट की झाँकी प्रस्तुत की तथा….

 

 

प्राचार्य महोदय को सलामी दिया तत्पश्चात डम्बल ड्रिल ने दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरी। प्राचार्य महोदय ने इस तीन दिवसीय एथेलेटिक मीट के शुभारम्भ की घोषणा की उन्होंने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी छात्र – छात्राओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। प्राचार्य महोदय ने कहा कि व्यक्तित्व विकास में खेल-कूद का अहम् योगदान है। इससे छात्र-छात्राओं में अनुशासन, नेतृत्व क्षमता एवं टीम भावना से काम करने के गुणों का विकास होता है।

 

 

 

ज्ञात हो कि तीन दिवसीय इस खेल-कूद प्रतियोगिता में ट्रैक एवं फिल्ड के कई खेलों जैसे 100 मी० ,200 मी०,400 मी०,1500 मी० 5 कि० मी० दौड़ के साथ रिले रेस, बाधा दौड़ एवं लम्बी कूद, ऊँची कूद, त्रिकूद सहित घुड़सवारी से सम्बंधित पोल बेन्डिंग, बकेट – बाल, बाल एंड स्टिक जैसी अनेक स्पर्धाओं का आयोजन किया जायेगा। इसका समापन 4 नवम्बर को होगा।

 

 

इस अवसर पर विद्यालय के पदस्थापित अधिकारी, शिक्षक , छात्र –छात्राए एवं सभी कर्मी उपस्थित रहे ।

आज की प्रतियोगिता का परिणाम –
प्रतियोगिता
बरिष्ठ वर्ग (बालक)
कनिष्ठ वर्ग (बालक)

200 मी.
(बालक)
प्रथम – कैडेट आदर्श राज
द्वितीय – कैडेट ऋषि राज
तृतीय – कैडेट प्रोहित कुमार
प्रथम – कैडेट ईश राज
द्वितीय – कैडेट फरहान युनुस
तृतीय- कैडेट आदर्श

 

 

 

400 मी.
(बालक)

प्रथम- कैडेट विजय कुमार
द्वितीय- कैडेट प्रियरंजन
तृतीय- कैडेट प्रतीक राज
प्रथम – कैडेट प्रिंस कुमार
द्वितीय- कैडेट अभिषेक कुमार
तृतीय- कैडेट धीरज

100 मी
.(बालिका)
प्रथम – कैडेट तनु कुमारी
द्वितीय – कैडेट सोनी
तृतीय – कैडेट चेल्सी चौधरी

 

 

 

100 मी. अतिकनिष्ठ
(बालक)
प्रथम- कैडेट अनुपम आनंद
द्वितीय- कैडेट अमित कुमार
तृतीय- कैडेट दक्ष राज

 

 

 

 

Other Important News