October 19, 2024

#Nalanda : सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदनपुरी बिहार शरीफ में श्री पटेल जन्म उत्सव के अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन….जानिए

सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदनपुरी बिहार शरीफ में श्री पटेल जन्म उत्सव के अवसर पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज आधुनिक भारत के निर्माता खंड खंड भारत को अखंड भारत बनाने वाले भारत के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदनपुरी बिहार शरीफ नालंदा में जन्म उत्सव के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। समारोह के उद्घाटनकर्ता बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री और पटेल कॉलेज के छात्र रहे श्रवण कुमार के मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के छात्र रहे नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार एवं विधान परिषद में सचेतक रीना यादव ने शिरकत किया। समारोह की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्ज डॉक्टर महेश प्रसाद सिंह ने किया। सर्वप्रथम मंत्री श्रवण कुमार ,सांसद कौशलेंद्र कुमार ,सचेतक रीना यादव प्राचार्य डॉक्टर महेश प्रसाद सिंह ने ने महाविद्यालय परिसर में औषधीय पौधा तुलसी लगाकर आयुर्वेद और पर्यावरण का संदेश दिया उसके बाद अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर समारोह की विधिवत उद्घाटन की गई। उसके बाद सरदार पटेल के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया गया। उसके बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा रक्तदान शिविर का विधिवत उद्घाटन मंत्री श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार विधान परिषद रीना यादव एवं प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह के द्वारा किया गया। आगत अतिथियों को स्वागत प्रचाया महेश प्रसाद सिंह ने गुलाब का फूल अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह अशोक से किया।

 

 

सभा को संबोधित करते हुए मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि खंड-खंड भारत को अखंड भारत बनाने वाले देश के प्रथम गृह मंत्री लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती आज पूरे देश के कोने-कोने में मनाई जा रही है अगर वह प्रधानमंत्री होते तो देश की दशा और दिशा कुछ और होती। सांसद कौशलेंद्र कुमार और विधान परिषद रीना यादव ने कहा कि जो लोग अच्छे काम और नए काम करते हैं जो समाज के लिए कुछ करते हैं और राष्ट्र के प्रति अपनी कुर्बानी देते हैं लोग उनकी ही पूजा करते हैं और उन्हें ही नमन और याद करते हैं जिस तरह से सरदार पटेल ने पाकिस्तान और चीन के दबाव को झेलते हुए हमारे हिंदुस्तान की रूपरेखा रखी और उसे एकाकृत किया यह कोई दूसरा और नहीं कर सकता। इस अवसर पर कॉलेज के सभी शिक्षक, कर्मचारी छात्र-छात्र उपस्थित थे।

 

 

Other Important News