October 19, 2024

#Nalanda : शिक्षा विभाग एवं मनरेगा के अभिसरण से विद्यालयों की चहारदीवारी का होगा निर्माण…जानिए

शिक्षा विभाग एवं मनरेगा के अभिसरण से विद्यालयों की चहारदीवारी का होगा निर्माण…

विद्यालय की सम्पूर्ण जमीन का सीमांकन कर वर्त्तमान चहारदीवारी की अद्यतन स्थिति के अनुरूप प्राक्कलन तैयार करने को लेकर उप विकास आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : शिक्षा विभाग एवं मनरेगा के अभिसरण से जिला के विद्यालयों की चहारदीवारी का निर्माण किया जाएगा।
शिक्षा विभाग द्वारा तत्काल जिला के 44 विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराई गई है।
सभी विद्यालयों के स्वामित्व की सम्पूर्ण जमीन का सीमांकन कर चहारदीवारी की अद्यतन स्थिति के अनुरूप प्राक्कलन तैयार किया जाना है। इस संबंध में आज उप विकास आयुक्त श्री वैभव श्रीवास्तव ने शिक्षा विभाग एवं मनरेगा के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि जुड़े थे।
सभी संबंधित अंचलाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा एवं कनीय अभियंता को सभी चिन्हित विद्यालयों का संयुक्त निरीक्षण करने का निदेश दिया गया। इन सभी विद्यालयों के स्वामित्व की सम्पूर्ण जमीन का सीमांकन करने का निदेश दिया गया।

 

 

 

 

इन विद्यालयों में पूर्व से निर्मित चहारदीवारी के अद्यतन स्थिति का सत्यापन कर इसके अनुरूप ही शेष आवश्यक चहारदीवारी कार्य के लिए प्राक्कलन तैयार करने का निदेश दिया गया। दो दिनों के अंतर्गत सम्पूर्ण प्रक्रिया का अनुपालन कर संयुक्त प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया।
इन विद्यालयों की चहारदीवारी निर्माण हेतु शिक्षा विभाग द्वारा 58 लाख रुपये की राशि जिला को उपलब्ध कराई गई है, शेष लागत मनरेगा के माध्यम पूरी की जाएगी।
उप विकास आयुक्त ने बैठक में दिए गए सभी निदेशों का त्वरित अनुपालन सुनिश्चित करने का निदेश सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया।

Other Important News