October 19, 2024

#Nalanda : भारतीय डाक विभाग डाक सप्ताह के अंतिम दिन अंत्योदय दिवस के साथ समापन….जानिए

 

 

 

 

 

 

 

नालंदा के बिहार शरीफ में अंत्योदय दिवस के साथ डाक सप्ताह का हुआ समापन….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : भारतीय डाक विभाग डाक सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को अंत्योदय दिवस के साथ समापन किया गया। इसके साथ ही जिले के डाकघर में आधार सुधारने एवं नए आधार कार्ड बनाने का विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें सभी लोगों ने अपने आधार में त्रुटि का सुधार करवाया। साथ ही साथ ही कॉमन सर्विस सेंटर के तहत विभिन्न प्रकार के मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज बिजली बिल सहित डिजिटल सेवाओं का विशेष अभियान चलाया गया जिसके तहत लोग डिजिटल तरीके से अपने-अपने बिल का भुगतान कर पाए।
विश्व डाक दिवस 2023 की थीम, ” विश्वास के लिए एक साथ: एक सुरक्षित और जुड़े भविष्य के लिए सहयोग “, एक डिजिटल एकल डाक क्षेत्र विकसित करने के लिए सरकारों और डाक सेवाओं के एक साथ काम करने के महत्व को रेखांकित करती है।

 

 

इस अवसर पर बिहार शरीफ प्रधान डाकघर में विशेष अभियान के तहत आधार कार्ड में सुधार बने बनाने का कार्य किया गया उक्त बातों की जानकारी बिहार शरीफ प्रधान डाकघर के डाकपाल श्री अमलेश कुमार ने दी। उन्होंने बताया की जन संपर्क निरीक्षक श्रीं मिथलेश कुमार द्वारा डाक सप्ताह को लेकर विशेष अभियान चलाया गया । साथ ही प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगो को डाक घर से जुड़ने की अपील की गई। जिसके तहत आखिरी दिन है जिसके तहत प्रधान डाकघर प्राय 9:00 बजे से संध्या 6:00 बजे तक विशेष अभियान के तहत आधार सुधारने एवं नए आधार बनाने का कार्य किया ।

 

 

साथ ही कैंप लगाकर दीपनगर एवम नालंदा के सैकड़ों ग्रामीणों को लाभ पहुंचाया गया। इस मौके पर डाक अधीक्षक नालंदा श्री महेश राज के निर्देशन में डाक सप्ताह के अंत्योदय दिवस पर सभी जिलेवासियों एवम कर्मचारियों के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया एवम आम जनों को डाकघर से जुड़ने की अपील की। इस मौके पर
शैलेंद्र कुमार, पंकज कुमार, सतीश कुमार,संजय कुमार, ओम प्रकाश,कमलेश कुमार, कुमार अभिषेक सहित सभी डाककर्मी मौजूद थे।

 

 

Other Important News