October 19, 2024

#Nalanda : नालंदा में सैनिक स्कूल ने धूम-धाम से मनाया अपना 21वां स्थापना दिवस…जानिए

सैनिक स्कूल नालंदा ने धूम-धाम से मनाया अपना 21वां स्थापना दिवस…

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से झूम उठा परिसर …

अजातशत्रु सदन को मिला चैंपियन सदन का खिताब …

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598491 : सिलाव, दिनांक 12 अक्टूबर 2023, सैनिक स्कूल नालंदा का 21 वाँ स्थापना दिवस बड़े भव्यता और उत्साह के साथ मनाया । डॉ0 पवन कुमार चौधरी, प्राचार्य भगवान महावीर आर्युविज्ञान संस्थान , पावापुरी मुख्य अतिथि रहे । आज के कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के मुक्ताकाशी रंगमंच पर सायं 6.00 बजे आगमन के साथ हुआ , मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का औपचारिक रूप से शुभारंभ किया तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (भा. नौ.) नवीन कृष्ण चंद्र ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा विद्यालय की वार्षिक आख्या प्रस्तुत की ।

 

 

अपने स्वागत भाषण में प्राचार्य महोदय ने विगत एक वर्ष में विद्यालय के प्रगति विवरण बताते हुए कहा कि सैनिक स्कूल नालंदा सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर है । उन्होंने कहा विद्यालय के सी0 बी0 एस0 ई0 के अच्छे परिणाम के साथ ही इस वर्ष एन0 डी0 ए0 लिखित परीक्षा में भी विद्यालय ने उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए देश के सभी 33 सैनिक स्कूलों में दूसरे स्थान पर है । विद्याय ने आधारभूत संरचना विकास के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय सफलता प्राप्त किया है , बिहार सरकार के सहयोग से विद्यालय में एक नया स्टेडियम (शिवो मेवालाल) के निर्माण के साथ-साथ तीन नए छात्रावास एवं दो कर्मचारी आवासों का निर्माण प्रगति पर है ।

 

 

उन्होंने कहा सैनिक स्कूल नालंदा से उत्तीर्ण छात्र भारतीय सशस्त्र सेना के साथ-साथ अन्य दूसरे क्षेत्र में भी अपनी उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान कर रहे हैं । प्राचार्य महोदय ने अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा कि हम सैनिक स्कूल नालंदा की पहचान राष्ट्रीय फलक पर स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।
तत्पश्चात विद्यालय के सैन्य छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत समूह नृत्य, समूह गान की मनमोहक प्रस्तुति की । स्वच्छता ही सेवा थीम पर आधारित शैडो डांस ने दर्शकों को खूब लुभाया ।

 

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने वर्ष पर्यन्त मूल्यांकन के आधार पर शैक्षणिक ट्रॉफी अशोक सदन को एवं एन0 डी0 ए0 ट्रॉफी सिद्धार्थ सदन को तथा चैंपियन ऑफ़ चैंपियन ट्रॉफी अजातशत्रु सदन को प्रदान किया । सर्वश्रेष्ठ सैन्य-छात्र की ट्रॉफी सैन्य छात्र नचिकेता को प्रदान की गई ।वर्तमान में सैन्यछात्र सैन्य-छात्र नचिकेता के एन0 डी0 ए0 में होने के कारण उक्त ट्रॉफी उनके पिता श्री ददन कुमार सिंह को प्रदान की गयी ।
ज्ञात हो कि इस इस अवसर पर विद्यालय में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए शिक्षकों, प्रशासनिक कर्मियों एवं सामान्य कमियों को सम्मानित किया गया ।

 

 

मुख्य अतिथि के आसंदी से अपने संबोधन में डॉ. पवन कुमार चौधरी ने कहा.कि बच्चों की प्रस्तुति देखकर मैं यह बड़े गर्व के साथ कह सकता हूँ कि यहाँ अध्ययनरत छात्रों का भविष्य अच्छे हाथों में सुरक्षित है । सैनिक स्कूल नालंदा के छात्रों ने जिस अनुशासन का परिचय दिया वह अनुकरणीय है । मुख्य अतिथि ने सैन्य छात्र-छात्राओं को सीख देते हुए कहा कि जीवन मे बड़ो का आदर करना आवश्यक है । उन्होंने पूरे विद्यालय परिवार को 21वीं स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी ।

 

अंत मे प्राचार्य महोदय ने मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों को स्मृति-चिह्न प्रदान किया ।
इस अवसर पर सभी पदस्थापित पदाधिकारी समस्त सैन्य छात्र-छात्राएँ , शिक्षक, प्रशासनिक कर्मी उपस्थित रहे ।

 

 

 

Other Important News