October 19, 2024

ख़बरें टी वी : आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पटना के तत्वावधान में नालंदा जिले के 11 अंचलों में सुरक्षित तैराकी को लेकर के 6 से 18 साल के बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिए…जानिए

 

 

 

 

 

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पटना के तत्वावधान में नालंदा जिले के 11 अंचलों में सुरक्षित तैराकी को लेकर के 6 से 18 साल के बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिए…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पटना के तत्वावधान में नालंदा जिले के 11 अंचलों में सुरक्षित तैराकी को लेकर के 6 से 18 साल के बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिए जाने के लिए प्रत्येक अंचल में 300-300 बच्चों का चयन किया जाना है और उनको तैराकी का प्रशिक्षण दिया जाना है ।
इस कार्य के लिए बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिले को 55 मास्टर ट्रेनर और एक रिसोर्स पर्सन भी उपलब्ध कराया है ।

 

 

 

ये सभी 55 मास्टर ट्रेनर विद्यालयों , गांवों और मोहल्ले में जाकर बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिलाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। अभिभावकों को इसकी जरूरत और इसके महत्व के बारे में बता रहे हैं।
यह एक सामुदायिक सहभागिता का कार्यक्रम है, जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों को जोड़कर समुदाय के बच्चों को प्रशिक्षित किया जाना है। इस संबंध में बच्चों के चयन के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचल अधिकारी और प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को सूचित किया गया है और ….

 

 

सभी पदाधिकारी पूरे मनोयोग से बच्चों के चयन और उनके प्रशिक्षण के लिए कोशिश कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा जिला के 11 प्रखंडों के सभी वासियों से अपील की गई है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को प्रशिक्षण के लिए चयनित कैंप स्थल पर भेजें। इन बच्चों को 12 दिनों के लिए दो-दो ढाई -ढाई घंटा की ट्रेनिंग दी जाएगी। सभी प्रशिक्षण प्राप्त बच्चों को प्रशिक्षण का प्रमाण – पत्र उपलब्ध कराया जाएगा और बच्चों के बीच तैराकी प्रतियोगिता आयोजित करके विजेता प्रतिभागी को मेडल और प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।

 

 

प्रशिक्षण के बाद सभी बच्चों को प्रशिक्षित तैराक का एक टी -शर्ट और हाफ पैंट भी दिए जाने का प्रावधान बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किया है।
प्रशिक्षण के लिए अंचलों का नाम है. बिहार शरीफ , रहुई, हरनौत, अस्थावां, सरमेरा, बिंद, एकंगरसराय, हिलसा, कराई परशुराय, बेन और गिरियक ।

Other Important News