October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा के जिलाधिकारी ने सभी अनुमण्डल पदाधिकारियों के साथ की बैठक, विभिन्न कार्यों की की समीक्षा…..जानिए

नालंदा के जिलाधिकारी ने सभी अनुमण्डल पदाधिकारियों के साथ की बैठक, विभिन्न कार्यों की की समीक्षा…

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

ख़बरें टी वी : 9334598481 : जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने शनिवार संध्या में सभी अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।
बैठक में माता पिता एवं वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण योजना, दंड प्रक्रिया संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत निरोधात्मक कार्रवाई, राशन कार्ड से संबंधित आवेदनों का निष्पादन, भूमि विवाद से संबंधित मामलों का समाधान,अतिक्रमण वाद में की गई कार्रवाई, मद्य निषेध अधिनियम के तहत वाहन/भूमि का अधिहरण, जन वितरण प्रणाली की दुकानों की जाँच एवं कार्रवाई, हिट एंड रन से संबंधित मामले का निष्पादन, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना से संबंधित मामले , अनुमंडल स्तरीय आपदा टास्क फोर्स की बैठक आदि विषयों की एक एक कर समीक्षा की गई।
*माता पिता एवं वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण तथा कल्याण नियमावली:-* बिहार शरीफ अनुमंडल में प्राप्त 67 आवेदनों में से 54 का निष्पादन किया गया है तथा 13 लंबित हैं। राजगीर अनुमंडल में 22 प्राप्त आवेदनों में से 17 निष्पादित तथा 5 लंबित हैं। हिलसा अनुमंडल में 56 आवेदनों में से 55 निषादित तथा 1 लंबित पाए गए। जिलाधिकारी ने सभी लंबित आवेदनों का निष्पादन करने का निदेश दिया।साथ ही इस नियमावली के तहत पारित किए गए आदेश का वास्तविक रूप में अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया।
*भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 107,110,133,144, 145 एवं 147 के तहत नियमानुसार निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। निर्गत नोटिस एवं वारंट का स्थल पर तामिला कराने तथा सभी असामाजिक तत्वों से बंध पत्र भराने का निदेश दिया गया।
*राशनकार्ड* से संबंधित अद्यतन 4462 आवेदन लंबित पाए गए जिसका नियमानुकूल निष्पादन सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
*भूमि विवाद* से संबंधित थाना/अंचल में प्राप्त मामलों की साप्ताहिक सुनवाई का अनुश्रवण करने तथा लंबित मामलों के निष्पादन का निदेश दिया गया।
*अतिक्रमण वाद* के जिला में अद्यतन 528 वादों में से 185 का निष्पादन किया गया है जिनमें से 112 में अतिक्रमण हटाया गया है। शेष मामले सुनवाई के विभिन्न चरणों में हैं। सभी निष्पादित मामलों में पारित आदेश के अनुरूप स्थल से अतिक्रमण हटाने का निदेश दिया गया।
*मद्य निषेध अधिनियम* के तहत वाहन/भूमि के अधिहरण से संबंधित लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन सुनिश्चित करने को कहा गया।
*जन वितरण प्रणाली* की दुकानों की बिहार शरीफ अनुमंडल में 89 जाँच के विरुद्ध 11 में अनियमितता, हिलसा अनुमण्डल में 76 जाँच के विरुद्ध 3 में अनियमितता तथा राजगीर अनुमंडल में 107 जाँच के विरुद्ध 8 में कमियां/अनियमितता पाई गई। इसके आधार पर सभी 22 दुकानों से स्पष्टीकरण पूछा गया, 2 के विरुद्ध प्राथिमिकी दर्ज की गई तथा 3 की अनुज्ञप्ति रद्द की गई।जिलाधिकारी ने इन सभी पीडीएस दुकानों के विरुद्ध नियमानुकूल कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।
*वाहन दुर्घटना के हिट एंड रन* से सबंधित लंबित मामलों का निष्पादन सुनिश्चित करने को कहा गया।
*अनुमंडल स्तरीय आपदा टास्क फोर्स* की पाक्षिक बैठक नियमित रूप से करने का निदेश दिया गया।
बैठक में सभी अनुमण्डल पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News