October 19, 2024

ख़बरें टी वी : मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत माटी माटी का नमन वीरों का बंधन कार्यक्रम के तहत…जानिए

 

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत माटी माटी का नमन वीरों का बंधन कार्यक्रम के तहत…

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : नेहरू युवा केंद्र नालंदा युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत माटी माटी का नमन वीरों का बंधन  कार्यक्रम के तहत जिला युवा अधिकारी पिंकी गिरी के नेतृत्व में कारगिल विजय कारगिल युद्ध में शहीद…

 

 

अमर शहीद हरदेव प्रसाद के वीर नारी मुन्नी देवी को अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और शहीद हरदेव प्रसाद के समाधि स्थल से मिट्टी उठाकर कलश में लिया गया इसी क्रम में उनके निजी जमीन पर पौधा लगाकर अमृत वाटिका नाम दिया गया.

 

 

इस बीच ग्राम पंचायत के मुखिया पंचायत समिति सदस्य एवं विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने उपस्थित रहे! इस बीच जिला युवा अधिकारी पिंकी गिरी ने कहा कि हमें अपने स्वतंत्रता सेनानी बलिदानों एवं सेनाओं पर गर्व है और

 

 

उनके सुख और दुख में हमेशा साथ रहने की जरूरत है उन्हें नम आंखों से याद कर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं ग्राम पंचायत के मुखिया ब पंचायत समिति सदस्य ने कहा बलिदानों और सेनाओं के बदौलत ही आज हम सब स्वतंत्र हुए हैं और सीमा पर तैनात अपने कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक एक सैनिक जरूर कर अपनी सेवा देते हैं.

 

 

तभी हम सब अपने घरों में चैन के नींद से सोते हैं सेवा केंद्र नालंदा के लेखापाल शुभ नारायण दास ने कहा कि जिस प्रकार अभी ग्लोबल वार्मिंग का सामना करना पड़ा है हमें इससे बचने के लिए पौधा लगाना और उसको संरक्षित करने का संकल्प लेने की जरूरत है .

 

 

जिले के विभिन्न प्रखंड के अमृत वाटिका और सूर्य मंदिर जैसे स्थलों से मिट्टी इकट्ठा किया गया! इस अवसर पर एकंगर सराय के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अमन कुमार गौरव कुमार, सिलब प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक विकास कुमार बिहारशरीफ प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक पिंटू कुमार अस्थमा प्रखंड से पंकज कुमार इस्लामपुर से धर्मेंद्र कुमार एवं दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे.

 

 

 

Other Important News