October 18, 2024

ख़बरें टी वी : सैनिकों के बलिदान को कभी हम भूल नहीं सकते:- श्रवण कुमार .. जानिए

सैनिकों के बलिदान को कभी हम भूल नहीं सकते:- श्रवण कुमार

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : 26 जुलाई 2023 को कारगिल कारगिल विजय दिवस के अवसर पर बिहारशरीफ के कारगिल चौक स्थित कारगिल पार्क के शहीद स्मारक में 38 बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ के द्वारा शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार अतिथि के रूप में नालन्दा जिला के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा उपस्थित रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता 38 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजेश बाहरी ने की।

 

 

इस अवसर पर शहीद स्मारक पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर कारगिल शहीद वीर सपूतों को श्रृद्धांजलि देकर नम आंखों से याद किया।इस अवसर पर कारगिल शहीदों की याद में कारगिल पार्क परिसर में पौधारोपण किया।इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने शहीदों के वीरांगनाओं को 1.कारगिल शहीद हरदेव प्र की पत्नी मुन्नी देवी जी को 2.शहीद प्रमोद कुमार की पत्नी रेखा सिन्हा जी को एवं 38 बिहार बटालियन एनसीसी में पदस्थापित आर्मी के वीर जवानों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि देश की शरहदों पर वीर जवान सीमा पर मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हैं तब पूरा देश चैन की नींद सोता हैं कारगिल युद्ध में भारतीय सैनिकों ने अपने अदम्य सॉरी और वीरता का परिचय देते हुए पाकिस्तान के हजारों सैनिकों को मार गिराया था।

 

 

आज भारतीय सेना और उनके जांबाज जवानों की बहादुरी को सलाम करने का दिन है कारगिल विजय दिवस पर पूरा भारत कारगिल युद्ध के नायकों की बहादुरी और वीरता को श्रद्धांजलि दे रहा है।अपने कर्तव्यों के निर्वहन के क्रम में अपने परिवारजनों से हर त्योहार में दूर रहकर भी खुशी खुशी कर्तव्य का निर्वहन करते हैं।आइए आज के दिन हम अपने सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भूलने का प्रतिज्ञा करें आज हम शहीदों के परिवारों की सहायता के लिए हमेशा प्रयासरत रहने का संकल्प लें मैं मुल्क की हिफाजत करूंगा यह मुल्क मेरी जान है इसकी रक्षा के लिए मेरा दिल और जान कुर्बान है।

 

 

आपसी प्रेम मिलत सद्भाव भाईचारे शांति और सौहार्द का माहौल को अपने समाज में कायम रखना ही शहीद वीर जवानों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजेश बारी संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन ही करगिल युद्ध में शहीद भारतीय सैनिकों के बलिदान और शौर्य को याद किया जाता है यह युद्ध जम्मू-कश्मीर के करगिल जिले में मई और जुलाई 1999 के बीच हुआ था इस युद्ध में भारतीय सेना के जवानों ने अदम्य साहस दिखाया और दुश्मनों की छुट्टी कर दी।
26 जुलाई 1999 यह वही तारीख है जब भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के करगिल में पाकिस्तानी सेना को हराया था. लेकिन इस युद्ध में भारत ने अपने 527 जवानों को खो दिया था.

 

 

जबकि, 1363 जवान घायल हुए थे भारतीय जवानों ने इस युद्ध में अपने खून का आखिरी कतरा देश की रक्षा के लिए न्यौछावर कर दिया था. इन जांबाजों के शौर्य की कहानियां आज भी हमें गर्व महसूस करवाती हैं। इस अवसर पर पूर्व विधान पार्षद राजेश कुमार सिंह उर्फ राजू यादव अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष पलासिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव्ली नुमानी सूबेदार मेजर सिकु सुरंगा, सूबेदार धनंजय सिंह, सूबेदार भरत बहादुर गुरुंग, सूबेदार बीके शुक्ला, नायब सूबेदार यादव शंकर ,सीएचएम थामन, हवलदार राजेश,

 

 

हवलदार राजकुमार खड़का, हवलदार हीरा बहादुर, हवलदार कुमार चंचल, हवलदार तेज बहादुर शशिकांत टोनी अशगर शमीम जदयू प्रवक्ता डॉ धनंजय कुमार देव पूर्व सीनियर कैडेट पिंटू कुमार,विकास वर्मा, शाशित कुमार बलबीर कुमार सीनियर कैडेट अंकित कुमार विकास कुमार श्रीकांत कुमार संजय कुशवाहा गुलरेज अंसारी रंजय कु वर्मा सहित दर्जनों एनसीसी कैडेटों उपस्थित रहे।

 

 

Other Important News