October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा जिले में राजकीय राजगीर मलमास मेला की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक….जानिए

 नालंदा जिले में राजकीय राजगीर मलमास मेला की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

अभी तक के मूल्यांकन में पाई गई छोटी छोटी खामियों को दूर कर बेहतर व्यवस्था हेतु प्रयास जारी

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : राजकीय राजगीर मलमास मेला की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है।
जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज मेला थाना मैदान स्थित मेला प्रशासनिक भवन सभागार में सभी कोषांगों के पदाधिकारियों तथा विभिन्न जोन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के साथ बैठक किया।

 

 

सभी पदाधिकारियों से अपने कर्तव्य स्थल पर अब तक के अनुभव के आधार पर फ़ीडबैक लिया गया। उनके फ़ीडबैक के आधार पर बेहतर प्रबंधन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों एवं कार्य करने वाले संवेदकों को आवश्यक दिशा निदेश दिया गया।
सभी शौचालयों एवं पेयजल व्यवस्था को 24 घंटे कार्यरत रखने को कहा गया।

 

 

राजगीर मेलाक्षेत्र में वाहनों का प्रवेश वर्जित हो चुका है। इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया। सभी ड्रॉप गेट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को इसका अनुपालन कराने को कहा गया। आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को विशेष वाहन पास निर्गत किया गया है। मेला क्षेत्र की विभिन्न दुकानों में सामान की आपूर्त्ति हेतु रात्रि 10 बजे से प्रातः 2 बजे तक वाहन प्रवेश की अनुमति होगी। वाहन तुरंत समान अनलोड कर वहाँ से प्रस्थान करेंगे।

 

 

किसी भी दुकान के पास वाहन का पड़ाव वर्जित रहेगा।
सम्पूर्ण राजगीर में मलमास मेला अवधि में सभी जगहों पर निःशुल्क पार्किंग की व्यवस्था है। किसी भी पार्किंग में कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
ब्रह्मकुण्ड परिसर में प्रवेश के लिए कतार में लगने से पहले श्रद्धालुओं को अपना जूता-चप्पल उतार देना होगा। साथ में कोई बड़ा बैग/थैला लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। अलग बनाये गए निकास द्वार से निकलने के बाद श्रद्धालु अपना जूता-चप्पल प्राप्त कर अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

 

मेला ड्यूटी में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रत्येक दो-दो घंटे पर उपस्थिति दर्ज करने की व्यवस्था की गई है। कर्तव्य से अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विभिन्न कोषांगों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

Other Important News