October 19, 2024

ख़बरें टी वी : जी डी गोयनका हेल्थ केयर एकेडमी का उद्घाटन नालंदा के सांसद सहित कई गण्यमान्य लोगों के हाथों …जानिए

 

 

 

 

जी डी गोयनका हेल्थ केयर एकेडमी का उद्घाटन नालंदा के सांसद सहित कई गण्यमान्य लोगों के हाथों …

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 12 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : नालंदा जिला अंतर्गत थाना प्रखंड के मालती पंचायत में जी डी गोयनका हेल्थ केयर एकेडमी का उद्घाटन नालंदा के सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार, मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक हरनौत इंजीनियर सुनील कुमार, विम्स पवापुरी के प्राचार्य डॉ पी के चौधरी, जिला स्वास्थ प्रबंधक श्याम कुमार निर्मल, जी डी गोयनका के प्रमुख मोहित मेहरा उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के संस्थापक डॉक्टर अर्जुन प्रसाद सिन्हा ने किया धन्यवाद ज्ञापन संस्थान के निदेशक इंजीनियर राजीव रंजन एवं मंच संचालन डॉ शशिकांत कुमार ने किया।

 

 

सर्वप्रथम सिलापट का अनावरण नारियल फोड़ते हुए फीता काटकर उद्घाटन करता एवं मुख्य अतिथि ने इस स्वास्थ्य शिक्षा हेतु संस्थान की शुरुआत किए। नालंदा के सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार ने कार्यक्रम में बताया कि डॉक्टर अर्जुन प्रसाद सिन्हा जी का योगदान शिक्षा के क्षेत्र में काफी महत्वपूर्ण रखता है आज इनके द्वारा स्थापित कीर्ति में स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह संस्थान नालंदा वासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। डॉक्टर अर्जुन प्रसाद सिन्हा नालंदा के शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य किए हैं सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ नए भवन में स्थापित इन्हीं के कार्यकाल में हुआ है पीसीपी कॉलेज ,सुखदेव नारायण लाल बहादुर सीताराम b.ed मेमोरियल कॉलेज एवं ना जाने शैक्षणिक संस्थान इनके प्रेरणा से जिला में खुला।

 

 

सांसद श्री कुमार ने बताया कि कोरोना काल में पूरा विश्व स्वास्थ्य विज्ञान को जाना एवं इसके महत्वता को पहचाना आज सभी लोगों को फर्स्ट एड का ज्ञान एवं अन्य कामों को आना आवश्यक हो गया है उन्होंने बताया कि यहां से प्रशिक्षित होने वाले छात्र छात्राओं का भविष्य उज्जवल होगा एवं हुए प्रदेश ही नहीं देश के विभिन्न जगहों पर अपनी सेवा देंगे। पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार ने बताया कि डॉक्टर अर्जुन प्रसाद सिन्हा हमारे प्रारंभिक शिक्षा के गुरु रहे हैं एवं हमेशा सकारात्मक सोच के साथ जीवन में आगे बढ़ने की सीख हमें दिए। उन्होंने बताया कि इनके द्वारा स्थापित शैक्षणिक संस्थान इनके कुशल निर्देशन में काफी आगे बढ़ा है इनके द्वारा पढ़ाए गए काफी विद्यार्थी आज डॉक्टर इंजीनियर वैज्ञानिक सोशल सर्विस सिविल सर्विस जैसे पदों पर सुशोभित हैं।

 

 

आगत अतिथियों ने कहा स्वास्थ्य सेवा आज सभी के लिए मूलभूत जरूरत बन गया है विम्स के प्राचार्य के डॉ पीके चौधरी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक श्री श्याम कुमार निर्मल ने भी हर व्यक्ति में सेल्फ चिकित्सक की जानकारी होनी चाहिए उनका जानकारी और बचाव से इंसान स्वस्थ रहता है उन्होंने बताया कि नालंदा के बच्चों में वह हुनर है कि वह हर क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकता है दीदी को नायिका के सीईओ मोहित मेहरा ने बताया कि अभी 24 कोर्स हमने इनको दिया है आने वाले दिनों में और कोर्स भी नालंदा में दूंगा कॉलेज में वृक्षारोपण कर हरियाली का संदेश भी दिया।

 

 

इस अवसर पर डॉ महेंद्र प्रसाद डॉ राजकुमार प्रसाद डॉक्टर रंजन कुमार कुमार मंगलम अमित कुमार की मीरा कुमारी रीना कुमारी मिश्रा जी डॉक्टर संजय कुमार आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे संस्थान के निदेशक इंजीनियर राजीव रंजन कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में नालंदा के लिए शिक्षा के क्षेत्र में और बहुत कुछ करने की आवश्यकता है अगर आप लोग का सहयोग और प्यार रहा तो वह धरती पर बहुत जल्द ही नजर आएगा।

 

Other Important News