October 19, 2024

ख़बरें टी वी : विद्यार्थी अपने खेत खलिहान में कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाए ~ प्राचार्य डॉ महेश….. जानिए पूरी ख़बर

 

 

 

विद्यार्थी अपने खेत खलिहान में कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाए ~ प्राचार्य डॉ महेश

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप की आवाज ” … आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 :  सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ नालंदा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया इसमें राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र छात्राओं ने कॉलेज परिसर को साफ करते हुए वृक्षारोपण किया गया एवं संगोष्ठी आयोजित कर पर्यावरण शुद्ध और स्वच्छ रखने के गुर बताए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय सेवा योजना पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार ने किया जबकि मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह ने शिरकत किया।

 

 

आगत अतिथियों का स्वागत एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी ने किया। प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिस तरह से हमारी प्रकृति असंतुलित हो गई है उसका कारण पर्यावरण ही है हम लोग अपने शौक और ऐसो आराम के लिए लगातार वृक्षों की कटाई कर रहे हैं तरह-तरह के केमिकल इस्तेमाल कर रहे हैं नदी नाले को भर रहे हैं इसी के कारण बेमौसम बारिश, वेमौसम गर्मी, वेमौसम सर्दी हो रही है इसका निदान अब यही बचा है कि अधिक से अधिक हम लोग वृक्ष को लगाएं। एन एस एस ऑफिसर डॉक्टर अखिलेश कुमार एवं एनसीसी ऑफिसर डॉ शशिकांत कुमार टोनी ने ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने स्कूल कॉलेज के अलावे अपने घरों में अपने बागों और खेतों में प्रत्येक वर्ष कम से कम एक वृक्ष लगाने की सलाह के साथ इसका प्रचार-प्रसार भी करने की बात कही।

 

 

एवं हरे भरे पेड़ों कोना काटने का शपथ भी लेने की बात कही इस अवसर पर मुकेश कुमार रंजन भोला प्रसाद बलवीर कुमार रवि कुमार बरसा कुमारी सरगम कुमारी श्वेता भारती प्रीति कुमारी गोलू कुमार आनंद सिंह आदि दर्जनों छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

 

 

Other Important News