October 19, 2024

ख़बरें टी वी : उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा आदर्श हाई स्कूल में ब्रिलियंट ग्रुप के सहयोग से चश्में का वितरण…. जानिए पूरी ख़बर

 

उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा आदर्श हाई स्कूल में ब्रिलियंट ग्रुप के सहयोग से चश्में का वितरण किया गया।

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : इस अवसर पर ब्रिलियंट ग्रुप के चेयरमैन एवं रोटरी क्लब बिहारशरीफ के पूर्व अध्यक्ष सह असिस्टेंट गवर्नर डॉ शशि भूषण कुमार ने कहा कि हम सभी मानव का यह उद्देश होना चाहिए कि मानवता की रक्षा करें क्योंकि मानव अपनी मानवता को खोता जा रहा है मानव सिर्फ खुद के बारे में सोचता है अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए मानवता पर हमला करता है जो कि सामाजिक जीवन के समरसता को धीरे-धीरे खत्म करते जा रहा है।

 

 

जिससे आम जीवन नीरस एवं नकारात्मकता से बढ़ती जा रही है लोग छोटी-छोटी बातों में एक दूसरे को हानि पहुंचाते हैं । मूर्ख मानव इस चीज को समझ नहीं पाते हैं की ईश्वर ने उन्हें सृष्टि के सेवा के लिए भेजा है ना कि सृष्टि का विनाश करने के लिए अतः हम सभी लोगों को बहुत जल्द ही जागरूक होना होगा साथ में लोगों को भी जागरूक करना होगा कि हमारा अस्तित्व मानवता की सेवा के लिए है ना कि मानवता के विरुद्ध अपराध करने के लिए इसी कड़ी में रोटरी क्लब बिहारशरीफ सदैव मानवता की रक्षा के लिए तत्पर रहता है चाहे बच्चे की शिक्षा , महिला सशक्तिकरण एवं बुजुर्गों को सहारा देने की बात हो एवं समाज में सामाजिक कल्याण की बात एवं सामाजिक समरसता एवं उसकी सांस्कृतिक विरासत को बचाने के लिए रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा अथक प्रयास निरंतर किया जा रहा है।

 

 

आगे इस परियोजना के कोऑर्डिनेटर नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ अजय कुमार( आई) ने बताया की उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत मिशन निःशुल्क एक लाख बच्चों को आंख जांच कर जरूरतमंद बच्चों को चश्में वितरण करना है। आज 650 बच्चों को निः शुल्क आंख जांच कर 42 बच्चों को चश्में का वितरण किया गया।
इस अवसर पर रो. आर्यन देव, रो. अनुज राणा ,रोटरी अध्यक्ष डॉ अजय (पैथो), रोट्रेक्टर राकेश जी और आदर्श हाई स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षक लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

Other Important News