October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सडिमका/हरनौत के एसपीओ सह डीपीओ II /दानापुर के साथ हरनौत के समस्याओं के समाधान हेतु ईसीआरकेयू के शाखा सचिव और कोषाध्यक्ष का दानापुर में बैठक…. जानिए पूरी ख़बर

 

सडिमका/हरनौत के एसपीओ सह डीपीओ II /दानापुर के साथ हरनौत के समस्याओं के समाधान हेतु ईसीआरकेयू के शाखा सचिव और कोषाध्यक्ष का दानापुर में बैठक…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट: आज सडिमका/हरनौत के एसपीओ सह डीपीओ II /दानापुर श्री सौरभ सावर्ण जी के साथ हरनौत के समस्याओं के समाधान हेतु ईसीआरकेयू के शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्र और कोषाध्यक्ष मनोज मिश्र का दानापुर में बैठक हुआ। बैठक के दौरान हरनौत बिल सेक्शन के कार्यालय अधीक्षक महेश वर्मा भी उपस्थित रहे। बैठक में निम्न बिंदुओं पर चर्चा उपरांत समाधान हेतु निर्णय लिया गया।
1:- विनय कुमार/व०तक०/यां० का दुर्घटना के उपरांत आरएनसीसी से हरनौत स्थानांतरण के बाद एलपीसी कुछ तकनीकी समस्या के कारण अभी तक लगभग 10 वर्ष बीत जाने के बावजूद हरनौत नहीं भेजा गया था। इसके कारण उनके वेतन विसंगतियों का समाधान नहीं हो पा रहा था। आज दानापुर डिविजन से हाथों हाथ उनका एलपीसी बिल बाबू महेश जी को रिसीव करवाया गया।

2:- सडिमका/ हरनौत के कर्मचारियों अशोक कुमार अकेला, बलराम विकास, शम्भू शरण प्रसाद, रामभजन यादव, राजा गुप्ता, सुमित कुमार सहित 10 कर्मचारियों का कोपरेटिव सोसायटी के कटौती का पैसा काफी दिनों तक गलत जगह ट्रान्सफर होता रहा। बाद में पता चलने पर उसे सही जगह भेजा जाने लगा। परंतु जो पैसा कट गया था उसे सूद सहित वापस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके कारण कई लोग का लोन कटौती पुरा होने के बावजूद उनपर लोन बकाया दिखाया जा रहा था। चर्चा के दौरान ईस्टर्न रेलवे कोपरेटिव सोसायटी के दानापुर डिविजन के ब्रांच मैनेजर को बैठक में सम्मिलित करके सारी समस्याओं को संकलित किया गया और इसके रिकवरी हेतु ठोस कार्य योजना बनाया गया। बहुत जल्द ही इस समस्या का समाधान होने की सम्भावना है।

3:- भानू प्रभाकर और मृत्युंजय चौबे के पुनर्विवाह के पश्चात पत्नी का नाम एचआरएमएस में नहीं जुड़ रहा था। इस समस्या का समाधान करवाया गया।

 

 

 

 

 

4:- एनपीएस से ओपीएस हेतु इंडेंट तिथि के आधार पर भरे गए विकल्प फार्म पर विस्तृत चर्चा किया गया। एसपीओ महोदय ने इस मुद्दे पर सकारात्मक पहल करते हुए पूर्ण परीक्षण करने अथवा मुख्यालय से दिशा निर्देश के अनुसार ही निर्णय लेने का आश्वासन दिया।
5.खाली आवास को वरीयता के आधार पर अति शीघ्र आवंटित करने हेतु सकारात्मक चर्चा किया गया,शिध्र ही आवंटन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
इसके अतिरिक्त दिवंगत कर्मचारी रामजी के समापक भुगतान, मधु कुमारी, भानु प्रभाकर के पीपीडी, प्यून के पद सरेंडर, आलोक झा के समापक भुगतान सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी सकारात्मक चर्चा किया गया।

चर्चा में सकारात्मक सहयोग करने के लिए एसपीओ श्री सौरभ सावर्ण जी, दानापुर बिल सेक्शन की तवस्सुम जी, इस्टर्न रेलवे कोपरेटिव सोसायटी दानापुर के ब्रांच मैनेजर और हरनौत के बिल बाबू महेश वर्मा जी को बहुत बहुत धन्यवाद।

Other Important News